Logo
April 17 2024 01:37 PM

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने फॉरवर्ड लोकेशन पर जवानों से की बात

Posted at: Jul 17 , 2020 by Dilersamachar 9473

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) अपने दो दिवसीय लद्दाख (Ladakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे पर लेह के स्टकना पहुंच गए हैं. रक्षा मंत्री के सामने पैरा कमांडोज प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सामने पैंगॉन्ग झील के पास पैरा कमांडोज ने युद्ध अभ्यास किया है. बता दें कि पैंगॉन्ग झील वही इलाका है जहां पर भारत और चीन के सैनिक आमने सामने आ गए थे. भारत रक्षामंत्री की मौजूदगी में एक बार ​फिर चीन को अपनी ताकत का एहसास करा रहा है.रक्षा मंत्री के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह के लिए आज सुबह रवाना हुए. भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बार दिल्ली में सेना प्रमुख, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक करके बॉर्डर पर हालात का जायजा ले चुके हैं.

बता दें कि गलवान घाटी में हिं​सक झड़प के बाद जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेह पहुंच गए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में मौजूद सेना को संबोधित भी किया.

ये भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत केस : 'CBI जांच की अब जरूरत नहीं है'- अनिल देशमुख

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED