Logo
February 18 2020 12:43 PM

Delhi Assembly Elections 2020: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इन नेताओं ने थामा आप का दामन

Posted at: Jan 13 , 2020 by Dilersamachar 5565

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) को लेकर सूबे में बढ़े सियासी पारे के बीच आज कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक पूर्व विधायक और पूर्व सांसद के बेटे सहित दो अन्य नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर ली है। राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम का वक्त बाकी रह गया है, ऐसे में पहले से ही सूबे में कमजोर हो चुकी कांग्रेस को पुराने नेताओं के जाने से झटका लगना लाजमी है।
कांग्रेस का हाथ छोड़कर आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले राम सिंह कांग्रेस की ओर से बादलपुर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद रहे महाबल मिश्रा के बेटे ने भी AAP की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की है। इसके अलावा जय भगवान और दीपू चौधरी भी AAP में शामिल हो गए हैं। इस दौरान आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और दीपक सिसौदिया भी मौजूद रहे।
दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव आयोग के तय कार्यक्रम के मुताबिक 11 फरवरी को मतगणना की जाएगी। इसी दिन नतीजे घोषित होंगे और तय होगा कि अगले पांच सालों तक सूबे की सत्ता पर कौन सा दल राज करेगा।

ये भी पढ़े: India vs Australi 1st ODI: Virat Kohli के पास खास मौका, तोड़ सकते हैं Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED