Logo
February 23 2020 11:17 PM

दिल्ली: कपड़े के गोदाम में लगी आग, 9 लोगों की मौत और 3 घायल

Posted at: Dec 23 , 2019 by Dilersamachar 6247

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi Kirari Fire) में एक बार फिर आग लगने का मामला सामने आया है. दिल्ली के किराड़ी इलाके में रविवार देर रात कपड़ों के एक गोदाम में आग लग गई. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग बुरी तरह झुलस गए. आग बिल्डिंग में फैलती गई और इसकी वजह से एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट की वजह से दीवार का एक हिस्सा भी गिर गया. तीन लोगों की मौत दीवार गिरने से हुई है. दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंच 10 लोगों को बचाया. घायलों को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में एक ही सीढ़ी है और वहां आग से बचाव के कोई संसाधन मौजूद नहीं थे.
मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात करीब 12:30 बजे दिल्ली के किराड़ी इलाके में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. आग मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बने कपड़े के गोदाम में लगी थी, जो फैलते-फैलते तीसरी मंजिल तक पहुंच गई. आग की चपेट में आने से बच्चों और महिलाओं समेत एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है.
बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण घर में रखा एक गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया. दमकल की 7 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जिस वक्त यह आग लगी घर में बच्चों और महिलाओं समेत करीब 12 लोग मौजूद थे, जिन्हें तुरंत रेस्क्यू कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. हादसे में 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है उनके नाम- राम चन्द्र झा, सुदरिया देवी, सन्दू झा, उदय चौधरी, मुस्कान, अंजली, आदर्श और तुलसी हैं. एक महिला की पहचान होना बाकी है. हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.
बताते चलें कि इसी महीने दिल्ली की अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई थी. शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी और फिर फैक्ट्री में रखे केमिकल से आग फैल गई. मृतकों में ज्यादातर लोग उत्तर प्रदेश और बिहार के थे. राज्य सरकारों ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था.

ये भी पढ़े: CAA पर बोले सैफ, बोले- विरोध करना हर किसी का अधिकार...


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED