Logo
July 8 2020 12:28 AM

दिल्ली के CM केजरीवाल ने मानी दिल्ली में कोरोना से मौत की सच्चाई, कहा- अस्पतालों में कमी के कारण...

Posted at: Jun 28 , 2020 by Dilersamachar 5490

दिलेर समाचार, नयी दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Virus) संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ ही इससे होने वाली मौतों (Deaths) के आंकड़े भी बढ़े हैं. इतना ही नहीं कोरोना मरीजों की संख्या के दबाव का असर दूसरी बीमारी के मरीजों पर भी पड़ा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने इस पर बयान दिया है. सीएम केजरीवाल ने बीते शनिवार को मीडिया से चर्चा में स्वीकार किया कि जून के पहले सप्ताह में कोविड-19 मरीजों के लिए दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की कमी के कारण बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़ने लगी, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि अब ऐसी कोई कमी नहीं है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा, ‘दिल्ली सरकार कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों और जांच की संख्या बढ़ाकर, घर में पृथक-वास कर रहे रोगियों को ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स मुहैया कराकर, प्लाज्मा थैरेपी उपलब्ध कराकर और सर्वेक्षण तथा जांच के जरिए इस वैश्विक महामारी से लड़ रही है.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन पाबंदियों को हटाये जाने के बाद वायरस अपेक्षा से अधिक तेजी से फैला और शुरूआती दिनों में मृतकों की संख्या बढ़ी और शहर में कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की आवश्यक संख्या नहीं थी.

मुश्किल जंग का हवाला

कोविड-19 से निपटने के लिए अपनी सरकार की ओर से उठाये गये कदमों को गिनाते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ‘मुश्किल’ जंग छेड़ रखी है और वह विजयी साबित होगी, लेकिन इसमें वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने में उनकी सरकार ने अस्पतालों में 40 प्रतिशत बिस्तरों को आरक्षित करने जैसे कदम उठाकर कोरोना वायरस मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया है.

ये भी पढ़े: अगर आप भी Facebook पर कुछ भी शेयर कर देते हैं तो सावधान! बढ़ सकती हैं मुश्किलें


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED