Logo
April 19 2024 03:10 AM

दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक के एक और डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि, 800 लोग हुए क्वारंटाइन

Posted at: Mar 31 , 2020 by Dilersamachar 10013

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्‍ली में एक और मोहल्‍ला क्‍लीनिक के डॉक्टर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर उत्तर पूर्वी के बाबरपुर इलाके में मोहल्ला क्लीनिक चलाता था. डॉक्टर की रिपोर्ट आने के बाद जानकारी के मुताबिक 12 से 20 मार्च के बीच क्लीनिक आए मरीजों को अगले 15 दिनों के लिए होम क्वारंटीन होने के लिए कहा गया है.
क्लिनिक के बाहर एक नोटिस चिपकाया गया है जिसमें उन मरीजों से क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है जो 12 से 20 मार्च के बीच क्लिनिक आए थे. 
इससे पहले दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि के बाद करीब 800 लोगों को क्वारनटीन में जाने को कहा गया था. दरअसल, सऊदी से लौटी एक महिला ने मोहल्ला क्लीनिक में जाकर अपना इलाज करवाया था. इस महिला के इलाज के दौरान मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए. जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.
जिसके बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने सामने आकर पूरा मामला बताया. उन्होंने बताया कि सऊदी अरब से आई शमा नाम की महिला ने अपना इलाज मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा से करवाया था. महिला 12 मार्च को भारत आई थीं. महिला के संपर्क में आने से डॉक्टर के परिवार समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उस इलाके के और डॉक्टर के संपर्क में आने वाले 800 लोगों को क्वारनटीन में रखने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़े: कोरोना: सीएम केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 97 में से 24 केस मरकज के

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED