Logo
April 20 2024 06:06 AM

Delhi Election 2020: इसलिए दिल्ली चुनावों में अभी भी जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं अमित शाह

Posted at: Feb 9 , 2020 by Dilersamachar 9905

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्‍ली चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त होने और तमाम एग्जिट पोल्‍स में आम आदमी पार्टी की स्‍पष्‍ट जीत का अनुमान जताए जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के सांसदों समेत पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. बैठक के बाद पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने जानकारी देते हुए बताया, बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. एग्जिट पोल्‍स पर भी चर्चा हुई. उन्‍होंने बताया कि अमित शाह ने बैठक में कहा कि एग्जिट पोल वास्‍तविक नहीं होते और ये पहले भी गलत होते रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि इन एग्जिट पोल का गणित ठीक नहीं है, ये आंकड़े 4-5 बजे तक के हैं. हमारा वोटर आराम से निकला और शाम तक वोट डालता रहा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शाह से कहा कि वो मायूस न हों, मतगणना वाले दिन पता चल जाएगा.

एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के जरिए आप सभी मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल एक साथ देख सकते हैं. पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 44 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 47 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 23 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी 52-64 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 6-16 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है तो वहीं कांग्रेस को भी 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है.

इससे पहले शनिवार शाम दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया समाप्त हुई. चुनाव आयोग के अनुसार दिल्ली में करीब 57 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़े: Delhi Election 2020: दिल्ली को दी 'मुफ्त' सौगातों का AAP को मिला फायदा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED