Logo
May 18 2024 12:47 PM

DELHI : निगम चुनाव 2022 के लिए नेता जी को पत्नियों का सहारा

Posted at: Feb 19 , 2022 by Dilersamachar 9405

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। तमाम ऐसे नेता जो राजनीति में आगे बढ़ना चाहते हैं अभी तक जो निगम वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए अपने लिए तैयारी कर रहे थे, अब सीटों के महिलाओं के लिए आरक्षित हो जाने के कारण अब अपनी पत्नियों को आगे बढ़ा रहे हैं। महिलाओं के लिए आरक्षित हुईं सीटों वाले वार्ड में ऐसी सड़कों पर बैनर व होर्डिेंग तक लग रहे हैं जिन पर नेता पति के आगे अब उनकी पत्नी का नाम आ गया है। इसमें कई निगम पार्षद भी शामिल हैं जो अपना वार्ड आरक्षित हो जाने पर अपनी पत्नियों को आगे बढ़ा रहे हैं। चुनाव लड़ने की चाहत में कई नेता अपनी पत्नियों के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने भी उनका बायोडेटा दे रहे हैं।

बता दें कि राजनीतिक बातचीत में भी उनका जिक्र होता है। उनकी शिक्षा और राजनीतिक समझ की भी बात की जाती है। अब ये नेता पत्नियां सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग ले रही हैं। दिल्ली नगर निगम से पहले कुछ नेता चुनाव लड़ने वाली इन महिलाओं को भी आगे कर रहे हैं। उद्देश्य स्पष्ट है कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले आरक्षि्रत सीटों वाली इन नेताओं के लिए माहौल बनाया जा सके।

यहां बता दें तीनों नगर निगमों में सत्ता में आने का लक्ष्य लेकर चल रही आम आदमी पार्टी सीटों के आरक्षण के बाद बहुत ही गंभीरता से हर सीट का अध्ययन करा रही है। पिछले निगम चुनाव में दिल्ली के 272 निगम वार्ड में से आप ने कुल 48 सीटें जीती थीं। उसमें नगर निगम दक्षिणी में 104 में से आप के 16, नगर निगम उत्तरी के 104 वार्ड में से 21 में आम आदमी पार्टी जीती और पूर्वी दिल्ली निगम में 64 सीटों में से 11 सीटें शामिल थीं।आप अब इन सभी सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों के चयन के लिए प्रक्रिया में है।

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर में शोपियां के चेरमार्ग एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED