Logo
March 28 2024 11:15 PM

दिल्ली में आज सुबह से छाई है बदली, बारिश के आसार

Posted at: Jul 23 , 2018 by Dilersamachar 9773

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह बदली छाई और यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे और सामान्य बारिश की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 18.1 मिलीमीटर बारिश हुई है.  अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 94 फीसदी दर्ज हुआ.  वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.  
 


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में रविवार को रिमझिम बारिश का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। कहीं-कहीं जोरदार बौछारें भी पड़ीं.  देश के कई अन्य इलाकों में भी मानसून की सक्रियता से बारिश हुई. 
भारतीय मौसम विज्ञान की ओर से रविवार की शाम जारी पूर्वानुमान के अनुसार, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़े: आज तीन देशों की यात्रा पर रवाना होंगे पीएम मोदी, रवांडा में व्यापार मंच को करेंगे संबोधित

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED