Logo
January 28 2023 04:14 AM

Delhi MCD Election: भाजपा, आप, कांग्रेस के सभी 750 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Posted at: Nov 15 , 2022 by Dilersamachar 9138

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में तीन प्रमुख दलों आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सभी 750 उम्मीदवारों ने आगामी नगर निगम चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किए. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्ड के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 14 नवंबर थी.

एक आधिकारिक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘एक ही दिन मिलने के कारण दोपहर तीन बजे तक पहुंचे सभी उम्मीदवारों के लिए नामांकन प्रक्रिया देर शाम तक जारी रही और नामांकन दस्तावेजों को अपलोड करने की प्रक्रिया चल रही है. रात 10 बजे तक 1,387 उम्मीदवारों के 1,783 नामांकन अपलोड किए गए और बाकी के दस्तावेजों को अपलोड करने का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा.’’

उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सुचारू रूप से हुई और इसके लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए थे. एमसीडी चुनाव के लिए मतदान चार दिसंबर को होगा तथा मतगणना सात दिसंबर को होगी. भाजपा की दिल्ली इकाई ने कहा कि उसके सभी 250 उम्मीदवारों ने चुनावों के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए. नामांकन पत्रों की छंटनी 16 नवंबर को होगी जबकि उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है.

ये भी पढ़े: क्लाइमेट चेंज, कोविड और यूक्रेन जंग ने दुनिया में मचाई तबाही

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED