Logo
February 24 2024 06:07 PM

दिल्ली पुलिस ने देर रात अर्श डल्ला गैंग के 2 शूटर को किया गिरफ्तार

Posted at: Nov 27 , 2023 by Dilersamachar 9422

दिलेर समाचार, दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अर्शदीप डल्ला (Arshdeep Dalla) गैंग के 2 शूटरों को देर रात मयूर विहार से गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद विदेश में छिपे गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के 2 गुर्गों को मुठभेड़ (Encounter) में दबोचने में कामयाबी हासिल की. पकड़े गए एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. कनाडा में रहने वाले खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप डल्ला के गिरोह के गुर्गों के साथ पुलिस की मुठभेड़ रविवार और सोमवार की आधी रात को दिल्ली के मयूर विहार इलाके में हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों शूटर पंजाब के एक मामले में पैरोल खत्म होने के बाद से फरार थे. उन्होंने एक पंजाबी गायक पर हमला करने की योजना बनाई थी.

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में से एक को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी है, जिससे वह घायल हो गया. गौरतलब है कि अर्शदीप डल्ला ने 2020 में भारत छोड़ दिया था. दिल्ली पुलिस, पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को कई मामलों में उसकी तलाश है. इससे पहले 7 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने अर्शदीप डल्ला-सुखा दुनेके आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ के आखिरी प्रमुख ऑन-ग्राउंड ऑपरेटिव हरजीत सिंह को गिरफ्तार किया था. पंजाब और हरयाणा में कई हत्याओं के लिए एनआईए सहित दूसरी कानून प्रवर्तन एजेंसियों उसकी तलाश कर रही थीं. 12 अक्टूबर को डल्ला गैंग से जुड़े दो और शूटर भी गिरफ्तार किए गए थे.

इस साल के शुरु में पंजाब पुलिस ने कनाडा में छिपे बैठे गैंगस्टर और आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला और उससे जुड़े लोगों के 232 ठिकानों पर छापेमारी की थी. डल्ला पर पंजाब में बदमाशों और आतंकियों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हथियारों की सप्लाई में भी शामिल होने का आरोप है. इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ एनआईए के एक्शन में आने के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई घबरा गई. आईएसआई ने कनाडा में बैठे गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला को अंडर ग्राउंड होने का निर्देश दिया था.

इसके साथ ही पंजाब में अर्शदीप डल्ला के सभी स्लीपर सेल और नेटवर्क को डि-एक्टिवेट करा दिया गया था. अर्शदीप डल्ला के अलावा आईएसआई ने कई और खालिस्तानी आतंकियों को अंडरग्राउंड करवा दिया. 15 प्रमुख खालिस्तानी आतंकियों को पाकिस्तानी सेना के 12 सेफ हाउस में शिफ्ट किया गया. कुछ खालिस्तानी आतंकियों को इस्लामाबाद में सेना के सेफ हाउस में रखा गया. पाकिस्तान की ईरान सीमा से सटे आर्मी के सेफ हाउस में कुछ आतंकियों को शिफ्ट किया गया. आईएसआई के इशारे पर पाकिस्तान और कनाडा से ऑपरेट कर रहे खालिस्तानी आतंकियों को कुछ दिन ऑपरेशन बंद रखने के निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़े: गुजरात में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED