Logo
February 23 2024 05:40 AM

दिल्ली पुलिस ने ऑस्ट्रेलिया में वांटेड 5 करोड़ के इनामी कातिल को किया गिरफ्तार

Posted at: Nov 25 , 2022 by Dilersamachar 9243

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में हत्या के मामले में 1 मिलियन डॉलर के इनामी कातिल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राजविंदर सिंह (38) पर 24 वर्षीय लड़की तोया कार्डिंग्ले की हत्या का आरोप है. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड बीच पर अक्टूबर 2018 में तोया का शव मिला था. आरोप है कि तोया का मर्डर करने के 2 दिन बाद राजविंदर भारत भाग आया था. ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने उसके बारे में सूचना देने पर 1 मिलियन डॉलर इनाम की घोषणा की थी. राजविंदर ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड का रहने वाला है और उसका मूल निवास भारज के पंजाब राज्य के बुट्टर कलान में है.

कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के हाई कमीशन की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया था कि नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के साथ इस केस के सिलसिले में काम कर रही है. उसके सिर पर क्वीन्सलैंड सरकार ने 1 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया है, जिसकी मदद से भारतीय अधिकारियों को राजविंदर की लोकेशन का पता लगाने में मदद मिलेगी. क्वींसलैंड पुलिस ने एक वॉट्सएप लिंक भी जारी किया था, ताकि राजविंदर की कोई भी जानकारी सीधे उन तक पहुंच सके. राजविंदर सिंह ऑस्ट्रेलिया में मेल नर्स के रूप में काम करता था.

क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक, ‘कार्डिंग्ले, एक फार्मेसी वर्कर थी, जो क्वींसलैंड के वांगेटी बीच पर अपने कुत्ते को टहला रही थी, जब उसकी हत्या कर दी गई. उसकी हत्या के दो दिन बाद राजविंदर अपनी नौकरी, पत्नी और 3 बच्चों को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया से भाग गया.’ पुलिस पहली बार 23 अक्तूबर 2018 को राजविंदर सिंह के ऑस्ट्रेलिया छोड़ने की वक्त ली गई तस्वीरें जारी की थीं. आरोपी भारत भागने से पहले सिडनी गया था. सिडनी एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज में वह वहां दो अलग-अलग तरह की ड्रेस में नजर आया था. ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने मार्च 2021 में आरोपी राजविंदर सिंह को प्रत्यर्पित करने की अपील की थी.

ये भी पढ़े: गुजरात के वड़ोदरा में फैक्टरी पर रेड, 500 करोड़ की ड्रग्स जब्त

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED