Logo
February 7 2023 08:49 PM

Delhi School: दिल्ली के स्कूलों में जारी रहेंगी ऑनलाइन क्लासेस, जानें क्या है पूरा प्लान

Posted at: Jan 28 , 2021 by Dilersamachar 9337

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं फिलहाल जारी रहेंगी. शिक्षा निदेशालय ने संबंधित स्कूलों में सेमी-ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने को कहा है. निदेशालय ने निर्देश जारी करते हुए यह भी बताया कि इसमें लगाए गए शिक्षकों को अन्य प्रशासनिक सेवा में न लगाने के निर्देश स्कूल प्रमुखों को दिए गए हैं.

दिल्ली में 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. शिक्षा निदेशालय ने छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए स्कूलों को दोबारा से शुरू किया है. स्कूल खुलने और शिक्षकों के स्कूल आने के आदेश होने के साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं बंद होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रमुखों को और भी विषयों पर निर्देशित किया है जिसमें कहा गया है कि सेमी ऑनलाइन और ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल शिक्षकों को जब तक ऑनलाइन क्लासेज होंगी तब तक अन्य सेवाओं के लिए नहीं भेजा जाएगा.

शिक्षा निदेशालय ने अपने आदेश में कहा है कि छात्रों के लिए वर्कशीट और ऑनलाइन प्रोजेक्ट में लगे शिक्षकों को कहीं से भी काम करने की छूट दी जाए. टीचर पर छोड़ दिया जाए कि वह स्कूल आकर पढ़ाना चाहता हैं या फिर वर्क फ्रॉम होम चाहते हैं. सभी स्कूलों को आदेश का पालन करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़े: Corona Vaccine: ओमान और प्रशांत द्वीप राज्यों को वैक्सीन भेजेगा भारत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED