Logo
December 10 2022 10:37 AM

दिल्ली: सपा नेता आजम खान की सेहत में सुधार

Posted at: Sep 15 , 2022 by Dilersamachar 9096

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत में सुधार है. डॉक्टरों ने बुधवार दोपहर बाद आईसीयू से उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि हेल्थ पैरामीटर सही रहने पर जल्द ही आजम को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान दिल्ली आए थे. यूपी भवन में ठहरे आजम की अचानक तबीयत खराब हो गई थी. ऐसे में बेटे अब्दुल्लाह आजम ने उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई.

आजम खान रविवार रात को दिल्ली के यूपी भवन पहुंचे थे. यहां पर वह बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ ठहरे हुए थे. वहीं मंगलवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. बेटे अब्दुल्ला आजम उन्हें लेकर गंगाराम अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने आजम खान की जांच की. जांच के दौरान उनके हृदय की धमनी में ब्लॉकेज पाया गया. ऐसे में डॉक्टर ने कैथ लैब में एंजियोप्लास्टी की. स्टंट डालकर उनकी धमनी में ब्लॉकेज को खोल दिया.

आजम खान को सीतापुर जेल में कोरोना हो गया था. वर्ष 2021 में कोरोना से हालत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां आजम खान को क्रिटिकल केयर और नेफ्रोलॉजी डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है.  आजम के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाई गई थी. इसके अलावा किडनी में भी समस्या पाई गई. लंबे वक्त तक आजम का मेदांता में इलाज चला. डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद वह आईसीयू से बाहर आए. इसके बाद फिर जेल गए. वहीं अब  बाहर आ गए, लेकिन उनकी सेहत ठीक नहीं रहती है.

ये भी पढ़े: बाबा रामदेव ने की हुंकार, कहा-एलोपैथी के भरोसे देश को नहीं छोड़ेंगे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED