Logo
May 18 2024 01:15 PM

Delhi Violence: दिल्ली में हिंसा करने वालों को गोली मारने के आदेश

Posted at: Feb 25 , 2020 by Dilersamachar 9751

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) जिले में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 170 से ज्यादा लोग घायल हैं. इनमें 56 पुलिसकर्मी बताए जा रहे हैं. मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी है. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दंगाग्रस्त इलाकों में फ्लैग मार्च किया लेकिन इसके बाद भी उपद्रवी नहीं माने और उन्होंने कई इलाकों में आगजनी की और पथराव किया. दिल्ली पुलिस ने रात होते हाते इलाकों में गश्त तेज कर दी और लोगों को घरों रहने की अपील की. 
दिल्ली पुलिस के एसीपी ने यमुना विहार के नूर ए इलाही चौक पर लाउडस्पीकर से ऐलान किया, 'आप लोग अनावश्यक रूप से सड़कों पर ना आए. दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश है. आप लोग घरों में रहें. सड़क पर आकर पथराव ना करें और मजमा इकट्ठा ना करें' 
एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया. एसएन श्रीवास्तव फिलहाल सीआरपीएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं. एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ में तैनाती से पहले दिल्ली पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर यह तैनात हो चुके हैं. 
बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार (25 फरवरी) सुबह भी हिंसा व पत्थरबाजी (Delhi Violence) की कई छिटपुट वारदातें होती रही.  पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली में सोमवार से हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने (24 फरवरी से 24 मार्च) के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.

 

दिल्ली पुलिस को दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये। @DelhiPolice pic.twitter.com/C8gE4Cy7Vr

— Jitender Sharma (@capt_ivane) February 25, 2020

ये भी पढ़े: दिल्ली हिंसा के बीच इस बॉलीवुड एक्टर ने किया नेताओं को लेकर ये ट्वीट

मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद, गोकुलपुरी, बृजपुरी आदि इलाकों में पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती की गई है. हालांकि इन क्षेत्रों के कई अंदरूनी इलाकों में आपसी भिड़ंत व एक दूसरे पर पत्थरबाजी की वारदातें अभी भी हो रही हैं. मंगलवार (25 फरवरी) सुबह मौजपुर के समीप ब्रह्मपुरी इलाके में उपद्रवी भीड़ ने एक बार फिर पथराव किया. छोटे-छोटे गुटों में बंटे उपद्रवियों के ये समूह पुलिस व कुछ अन्य लोगों पर पथराव करते दिखे. हिंसा की छिटपुट घटनाएं जाफराबाद, मौजपुर और बाबरपुर के अंदरूनी हिस्सों में भी सामने आई हैं. 

 

ये भी पढ़े: Delhi CAA Clash: हिंसा के बीच डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED