Logo
March 29 2024 11:04 AM

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की लगातार बढ़ रही है संख्या,आंकड़ा बढ़कर 53 पर पहुंचा

Posted at: Mar 5 , 2020 by Dilersamachar 9779

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है. जीटीबी अस्पताल लाए गए 44 पीड़ितों और राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाए गए 5 पीड़ितों की मौत हो चुकी है. लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भी 3 पीड़ितों और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में एक हिंसा पीड़ित की मौत हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में चार दिनों तक जारी रही हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल हो गए, इनमें 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की दो एसआईटी टीम गठित की गई हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 654 मामले दर्ज किए गए हैं. कुल 1,820 लोगों की गिरफ्तारी हुई है या हिरासत में लिया गया है. 47 आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज किए गए हैं.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्यों और कैसे जला? यह हादसा था या फिर सोची समझी रणनीति के तहत फैलाया गया दंगा? इन सवालों के जवाब तलाश कर जवाबदेही तय करने के लिए गठित दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है.

एसआईटी गठित होने के तत्काल बाद दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने सबसे पहले एक अपील जारी की. आम-नागिरक और मीडिया के नाम जारी अपील में कहा गया है कि इस हिंसा की जांच में जिसके पास जो भी तस्वीरें, वीडियो फुटेज या फिर अन्य संबंधित सबूत हों, तो वो सात दिन के भीतर पुलिस को मुहैया कराके जांच में मदद करें.

ये भी पढ़े: कोरोना की वजह से दिल्लीा के प्राइमरी स्कूकल 31 मार्च तक बंद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED