Logo
March 29 2024 09:22 PM

दिल्ली पानी-पानी हुई लेकिन लोग अभी भी पीने के साफ पानी को तरसे : आदेश गुप्ता

Posted at: Jul 19 , 2021 by Dilersamachar 9594
दिलेर समाचार, नई दिल्ली, 19 जुलाई। दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्रों में 15 दिनों की देरी से आए मानसूनी बादलों ने पहले ही दिन पानी-पानी कर दिया, लेकिन इसके बावजूद लाखों लोगों को साफ पीने के पानी की कमी को बराबर झेलना पड़ा । पहली ही बरसात ने दिल्ली के छोटे-बड़े नालों में उफान ला दिया और अनेक कॉलोनियों सहित सड़कों पर पानी जमा हो गया। 

ये भी पढ़े: जल्द अपने मंत्रीमंडल में 10 नए चेहरों को मौका दे सकते हैं सीएम योगी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि पहली ही बरसात ने दिल्ली को ऐसा धोया है कि ‘वर्ल्ड क्लास’ दिल्ली में जगह-जगह टापू नज़र आने लगे हैं। हमने तो पहले ही दिल्ली सरकार को आगाह किया था और साथ ही कई सूझाव भी दिए थे ताकि मानसून आने से पहले सरकार अपनी पूरी तैयारी कर लें लेकिन दूसरे राज्यों में चुनावी पर्यटन में व्यस्त केजरीवाल और उनके मंत्री इस बात को भी अनदेखा कर दिया जिससे आज स्थिति बद से बदतर हो गई है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हल्की बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गई है जिससे कई क्षेत्रों में गाड़ियां फंस गई है। प्रहलादपुर, मूलचंद, आई.टी.ओ., रामलीला मैदान, प्रगति मैदान, गीता कॉलोनी, द्वारका, नजफगढ़, मॉडल टाउन, मुंडका इत्यादि क्षेत्रों में पानी भरने से लोगों को भारी परेशानी हुई। कई क्षेत्रों में हुई भारी बारिश की वजह से सड़कें तलाब बन गई।

ये भी पढ़े: किसानों का संसद घेराव का ऐलान, दिल्ली पुलिस ने इन मेट्रो स्टेशन को लेकर जारी किया अलर्ट

दिल्ली की इस स्थिति पर श्री आदेश गुप्ता ने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली को ‘वर्ल्ड क्लास सिटी’ बनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री इसे एक बेहतर शहर बनाने की कोशिश करें तो ज्यादा अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद सड़के बदहाल है, नाले-नालियों में से गाद निकाली नहीं जाती। पीडब्ल्यूडी. और सिंचाई विभाग अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से निभा नहीं रहा जिस कारण कम बरसात में भी दिल्ली तालाब बनी नज़र आती है। 

श्री गुप्ता ने कहा कि इस बार मानसून देरी से आया है। इसलिए दिल्ली सरकार नालों की सफाई के लिए ज्यादा समय मिला, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के लगातार दूसरे राज्यों के राजनीतिक पर्यटन पर होने के कारण दिल्ली को देखने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल हर चीज को वर्ल्डक्लास बना देने की बात करते हैं। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, मोहल्ला क्लीनिक और मूलभूत ढांचे की वर्ल्डक्लास हालत तो दिल्लीवाले अच्छी तरह से देख ही चुके हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को चाहिए कि दिल्ली में ढांचागत व्यवस्था में तुरंत सुधार करें ताकि आने वाले दिनों में दिल्ली को पानी-पानी होने से बचाया जा सके। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि बरसात ने जहां दिल्लीवालों को गर्मी से राहत दी है, लेकिन सरकार पीने के साफ पानी देने को लेकर अपना वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण जगह-जगह पानी जमा होने से सीवर भी बंद पड़े हैं और लोगों को नाले से भी गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। लोग टैंकर माफियाओं के चुंगल में फंस चुके हैं और इसके लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल और दिल्ली जल बोर्ड का नकारापन जिम्मेदार है।

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED