Logo
April 17 2024 02:42 AM

Delhi Weather Forecast: कल रहेगा दिल्ली में कोहरा, लुड़कने वाला है कल पारा

Posted at: Jan 8 , 2021 by Dilersamachar 10224

दिलेर समाचार, दिल्ली. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली (Delhi) में घना कोहरा छाए रहने की संभावना  है. हालांकि, कल बारिश (Rain) की संभावना कम है. वहीं, शुक्रवार को हुई  बारिश के बाद तापमान में गिरावट के आसार भी विभाग ने जताई है. दिल्ली का आज का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  पूरे एनसीआर (NCR) में शुक्रवार को धुंध की चादर के साथ सुबह हुई है. मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए वही लोग घर से निकल रहे हैं, जिन्हें बहुत ज़रूरी काम है. मेऱठ में तो कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी भी बहुत कम हो गई है. 100 मीटर की दूरी तक देखना भी मुश्किल है. आलम यह है कि दिन में भी लोगों को गाड़ी की लाइट्स जलाकर यात्रा करनी पड़ रही है.

लोग तरह-तरह से सर्दी को मात देने की जुगत में जुटे हुए हैं. चाय की दुकानों पर तो जैसे मेला लगा हुआ है. मेरठ के भैंसाली बस अड्डे पर तो चाय की दुकान पर लोगों की कतार देखने को मिल रही है. लोग चाय की चुस्कियों के साथ इस सर्दी को मात देने की जुगत में जुटे हुए हैं. जहां कहीं भी अलाव जलता हुआ दिखता है तो लोग वहीं खड़े हो जाते हैं और किसी तरह इस सर्दी का मुकाबला कर रहे हैं.

रोडवेज़ के ड्राइवर्स और कंडक्टर्स सुबह 4 बजे से ही इस सर्दी का मुकाबला करते हुए अपने सफर पर निकल पड़ते हैं. ड्राइवर्स का कहना है कि धुंध तो बहुत हो रही है, लेकिन ड्यूटी भी तो करनी है. ड्राइवर्स के साथ इस सर्दी में जॉब करने वाले दूर-दूर से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं. मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की छात्राएं अलग-अलग ज़िलों से आती हैं. वो भी सुबह तड़के ही इस कोहरे को मात देते हुए कॉलेज जाती दिखीं.

ये भी पढ़े: जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे डोनाल्ड ट्रंप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED