Logo
December 3 2021 06:57 PM

तेज हो रही है कंगना से पद्मश्री वापस लेने की मांग, अब दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कही ये बात

Posted at: Nov 22 , 2021 by Dilersamachar 9087

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (DSGMC) ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind)  को पत्र लिखकर अभिनेत्री कंगना रनौत (Actress Kangana Ranaut) को दिया गया पद्मश्री सम्मान वापस लेने का आग्रह किया है. डीएसजीएमसी के मुताबिक, कंगना ’’सांप्रदायिक तौर पर नफरत फैलाने के अलावा एक धार्मिक समुदाय को निशाना बना रही हैं, और लगातार किसानों तथा स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर कथित रूप से देशद्रोही और अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर सिख संगठन ने शनिवार को कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में डीएसजीएमसी एवं शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कंगना 1984 के सिख विरोधी दंगों का उल्लेख कर जानबूझकर सिखों को उकसाने का काम कर रही हैं.

सिरसा ने कहा, ‘‘वह इस सम्मान की पात्र नहीं हैं. वह भारत की मूल भावना का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं जो सभी के लिए सद्भाव और अच्छाई पर आधारित है. सामाजिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किसानों, सिखों और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने के लिए कंगना से पद्मश्री सम्मान को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.’’ सिरसा ने कहा कि डीएसजीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मिलने और कंगना रनौत के खिलाफ खार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए मुंबई जाएगा.

ये भी पढ़े: आज टीएमसी में शामिल होंगे कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद: सूत्र

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED