Logo
August 16 2022 12:52 PM

हर रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है- राहुल गांधी

Posted at: Aug 5 , 2022 by Dilersamachar 9061

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है. संसद में मुद्दा उठाने पर गिरफ्तार किया जा रहा है. महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा नहीं उठाने दिया जाता है. देश में आज लोकतंत्र नहीं है, संसद में हमें बहस नहीं करने दिया जाता है. वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा कि आजकल देश में ईडी का आंतक है. देश बचाने के लिए आवाज उठानी होगी. देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में सबसे ज्यादा महंगाई और बेरोजगारी है. कोविड से मौत पर सरकार ने झूठ बोला. बढ़ती बेरोजगारी को सरकार झूठ बता रही है. हकीकत कुछ है, सिर्फ परसेप्शन बनाया जा रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि भारत में ‘लोकतंत्र की मौत’ हो रही है तथा 70 साल में देश ने जो हासिल किया था उसे पिछले आठ वर्षों में खत्म कर दिया गया. पार्टी के महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रस्तावित प्रदर्शन से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘लोकतंत्र की मौत हो रही है. जो इस देश ने 70 साल में बनाया, उसे आठ साल में खत्म कर दिया गया. आज देश में लोकतंत्र नहीं है.’ राहुल गांधी ने कहा, ‘हम महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा की स्थिति का मुद्दा उठाना चाहते हैं. हमें संसद के बाहर और भीतर बोलने नहीं दिया जाता है.’ राहुल गांधी ने कहा, ‘सच्चाई बोलने से मैं नहीं डरता हूं, जो लोग डरते हैं वही धमकाते हैं. आज कोई भी संस्था स्वतंत्र नहीं. कांग्रेस के जमाने में संस्थाएं स्वतंत्र थी.’

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि मैं आक्रमण से सिखता हूं ,मुझपर जितना आक्रमण होगा, मुझे फायदा होगा. वो लोग 24 घंटे झूठ बोलते हैं. सरकार डरती है क्योंकि वो झूठ बोलती है. जनता से जुड़े मुद्दों को उठाउंगा ही. संस्थाओं को निष्पक्ष रखना जरूरी.  राहुल गांधी ने कहा कि गांधी परिवार लोकतंत्र के लिए लड़ता है. जीएसटी एक आपदा की तरह है.  सरकार संसद में बहस ही नहीं करना चाहती है. गांधी परिवार विचारधार के लिए लड़ता है. हमारे परिवार ने देश के लिए जान दिया है. देश में लोकतंत्र बस यादों में बचा हुआ है.

ये भी पढ़े: रामलीला महासंघ के प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद उपराज्यपाल द्वारा रामलीलाओं कमेटियों को कई रियायतो का ऐलान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED