Logo
April 23 2024 11:28 PM

झड़प के बाद किसानों का प्रदर्शन जारी, चंडीगढ़ के 27 एंट्री प्वाइंट सील, 4000 पुलिस जवान तैनात

Posted at: Aug 22 , 2023 by Dilersamachar 9322

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. पंजाब और हरियाणा के किसानों ने चंडीगढ़ में धरना देने का ऐलान किया है. ऐसे में अब ट्राईसिटी के एंट्री प्वाइंट को पुलिस ने सील कर दिया है. जीरकपुर, छह फेस, सहित 27 ऐसे एंट्री प्वाइंट है जहां पर पुलिस का पहरा बढ़ाया गया है. किसानों ने चंडीगढ़ में घुसने का ऐलान किया है, ऐसे में मंगलवार सुबह चंडीगढ़ के ज्यादातर एंट्री प्वाइंट पुलिस की तरफ से सील किए गए हैं. यहां पर बैरिकेट्स लगाकर हर एंट्री प्वाइंट पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 4000 से भी ज्यादा पुलिस फोर्स चंडीगढ़ में लगाई गई है. इसके अलावा हर एंट्री प्वाइंट पर सीनियर पुलिस अफसर की तैनाती की गई है. किसान चंडीगढ़ में एंटर होने की कोशिश करते हैं तो उन्हें वहीं पर रोका जाएगा, क्योंकि शहर में पहले से ही 144 धारा लगी हुई है.

हालांकि, जहां किसानों को रोका जाएगा, वह, वहीं धरना लगाकर बैठने की तैयारी में हैं.  पुलिस अफसरों की मानें तो चंडीगढ़ में किसी भी किसान जत्थेबंदी  को एंटर नहीं होने दिया जाएगा. इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है. पंजाब पुलिस के साथ लगातार बीते दिन मीटिंग का दौर चला. इसके बाद दोनों पुलिस फोर्स आपस में कोआर्डिनेशन कर किसानों को चंडीगढ़ में दाखिल होने से रोकेंगी.

हरियाणा से भी कई किसान जत्थे बंदियों के आने की सूचना पर चंडीगढ़ पुलिस ने जीरकपुर में भी बैरिकेडिंग की है. पुलिस ने चंडीगढ़-जीरकपुर बॉर्डर एरिया पर बड़े-बड़े ट्रक और कैंटर भी मंगवा लिए गए हैं, ताकि पूरा रोड जाम किया जा सके. एक्स्ट्रा पैरामिलिट्री फोर्स भी पहुंच चुकी है. खुद सीनियर अफसर ब्रीफ करते नजर आ रहे हैं. लंबा जाम अभी से लग चुका है. चंडीगढ़ के हर बॉर्डर एरिया पर डीएसपी समेत आला अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

दरअसल, पंजाब और हरियाणा के किसान खराब फसल के मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर धरना दे रहा हैं. पंजाब-हरियाणा की किसान जत्थेबंदियों ने मंगलवार को चंडीगढ़ में धरना देने का एलान किया हुआ है. चंडीगढ़ पुलिस ने पंचकूला और मोहाली से लगते शहर के 27 प्रवेशद्वार सील कर दिए हैं. इन सभी जगह बैरिकेडिंग कर हथियारों से लैस रिजर्व फोर्स तैनात कर दी गई है.

ये भी पढ़े: हैवान अधिकारी की एक और करतूत आयी सामने, नाबालिग लड़की से चर्च में करता था छेड़छाड़

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED