Logo
August 23 2019 06:53 PM

डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल खिताब से चूकी

Posted at: Nov 4 , 2018 by Dilersamachar 6811

दिलेर समाचार, भारत की स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल रविवार को डेनमार्क ओपन का खिताब जीतने से चूक गईं। उन्हें विश्व की नंबर-1 ताईवान की ताई जू यिंग के हाथों 13-21, 21-13, 6-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

साइना की यह ताई जू के खिलाफ लगातार 11वीं शिकस्त रही। भारतीय शटलर का ताई जू यिंग के खिलाफ प्रदर्शन और भी निराशाजनक हो गया है। उन्हें 13 मर्तबा हार का सामना करना पड़ा है जबकि वह सिर्फ पांच जीत दर्ज करने में कामयाब हुई हैं।

बता दें कि ताई ने इस साल आठवां खिताब जीता है। उन्होंने कुल 9 फाइनल्स में शिरकत की और इनमें से आठ बार खिताब पर कब्जा किया। पिछले साल ताई ने सात खिताब जीते थे।

साइना की डेनमार्क ओपन के फाइनल में 52 मिनट में चुनौती समाप्त हुई। पहले गेम में ताई ने शानदार शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त हासिल करके साइना पर दबाव बना दिया। पहले गेम के हाफ टाइम तक साइना 6-11 से पिछड़ रही थीं। ताईवान की शटलर ने दूसरे हाफ में भी जोरदार खेल जारी रखा और जल्द ही भारतीय शटलर पर 6 अंक की बढ़त बनाते हुए स्कोर 17-11 किया। पहले गेम में साइना को 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

दूसरे गेम में साइना ने तेज शुरुआत की और जल्द ही 6-3 से स्कोर अपने पक्ष में किया। भारतीय शटलर ने ताई की कमियों का बखूबी फायदा उठाया और हाफ टाइम तक 6 अंक की बढ़त हासिल करते हुए स्कोर 11-5 कर दिया। दूसरे हाफ में साइना ने यिंग को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और बहुत ही जल्द दूसरा गेम 21-13 से अपने नाम कर लिया।

तीसरे गेम में भारतीय शटलर से उम्मीद थी कि वह ताई के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को सुधारेंगी और इतिहास रच देंगी। बता दें कि 6 साल पहले यानी 21 अक्टूबर 2012 को ही साइना ने डेनमार्क ओपन का खिताब जीता था। इसे देखते हुए लग रहा था कि भारतीय शटलर फिर कमाल करेंगी। मगर भारतीय फैंस के हाथ निराशा लगी। तीसरे गेम में साइना नेहवाल अपनी प्रतिद्वंद्वी के सामने टिक ही नहीं पाईं और 6-21 से मुकाबला गंवा बैठीं।

ये भी पढ़े: दिल्ली : धरा गया लोगों को चूना लगाने वाला बाबा अशोकानंद


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED