Logo
May 23 2024 05:20 PM

धोनी ने बनाया 400 क्रिकेटर्स को शिकार

Posted at: Feb 8 , 2018 by Dilersamachar 9878

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। द अफ़्रीका में विराट कोहली के धूम धड़ाके और स्पिनर्स के कलाई के जादू के बीच एक और खिलाड़ी है जो चुपके से वो कर गया है जो अभी तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान धोनी ने केपटाउन में स्टंपिग के सहारे दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एडिन मार्करम को पवैलियन भेजा और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। धोनी ने स्टंप के पीछे 400 क्रिकेटर्स का शिकर करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए। ऐसा करने वाले वो भारत के पहले विकेटकीपर है।
400 क्लब में शामिल होने वाले एमएस धोनी चौथे अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। धोनी के अलावा श्रीलंका के कुमार संगाकारा 482, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट 472 और दक्षिण अफ़्रीका के मार्क बाउचर 424 शिकर के साथ 400 क्लब में शामिल हैं। धोनी के इस रिकॉर्ड की एहमियत इसी बात से समझी जा सकती है कि धोनी के बाद दूसरे सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर नयन मोंगिया है जिन्होंने अपने करियर में 154 शिकर किए थे।
क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट को मिलाकर तो धोनी के नाम 770 स्टंप और विकेट हैं और विश्व में तीसरे नंबर पर आते हैं। धोनी के अलावा श्रीलंका के कुमार सांगाकारा (482 स्टंप्स और विकेट) इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट 472 शिकार के साथ दूसरे नंबर पर और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर 424 शिकार के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

 

ये भी पढ़े: सोनाक्षी सिन्हा पहुंची शिल्पा के शो में

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED