Logo
September 22 2021 08:26 PM

गुरु प्रेम नाथ अखाड़े की महिला पहलवान दिव्या काकरान अब कहलाएंगी अर्जुन अवॉर्डी

Posted at: Aug 21 , 2020 by Dilersamachar 14404

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। एक बार फिर दिल्ली के गुरूप्रेम नाथ अखाड़े की महिला पहलवान दिव्या सेन ने अपना लोहा मनवाया है. दिव्या ने ये साबित कर दिया है की अगर आप अपने सपनों को पूरा करने की नियत रखते हो तो परिस्तिथि कैसी भी हो आप उसे हासिलकर ही लेते हैं. 

दिव्या सेन की उपलब्धियों को देखते हुए उनके नाम की सिफारिश अर्जुन अवॉर्ड के लिए की गई थी, जिस पर मुहर लगते हुए अब तय हो गया है की 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के अवसर पर दिव्या को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा.

अब तक छोटे स्तर से लेकर बड़े स्तर तक दिव्या करीब 72 के आस पास पदक हासिल कर चुकी हैं। अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में 14 पदक भारत के नाम किए हैं, जिसमें पांच स्वर्ण, चार रजत व पांच कांस्य पदक शामिल हैं। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स व एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीते थे।

दिव्या अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने गुरु स्व. श्री प्रेमनाथ जी को देती हैं। दिव्या का मानना है कि निरंतर प्रगति उनके गुरु का ही आर्शिवाद है।

दिव्या के कोच विक्रम कुमार ने उनको आर्शीवाद देते हुए कहा कि हम कामना करते हैं की दिव्या इसी प्रकार देश और अपने गुरु जी के सम्मान को आगे बढ़ाएगी।

ये भी पढ़े: Sushant Case Live Updates: CBI ने सुशांत के कुक नीरज को फिर पूछताछ के लिए बुलाया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED