Logo
July 8 2020 12:50 AM

हर दिन करें ये 5 काम , बढ़ने लगेगा आपका बैंक बैलेंस

Posted at: Feb 25 , 2020 by Dilersamachar 5854

दिलेर समाचार, पैसा तो हर आदमी कमाता है कोई थोड़ा कम तो कोई थोड़ा ज्यादा लेकिन कई बार कम कमाने वाले लोग भी अधिक बचत कर लेते हैं और कई बार अधिक पैसा कमाकर भी लोग बचत नहीं कर पाते हैं। दरअसल इन सबके पीछे एनर्जी काम करती है दरअसल एनर्जी बुद्धि और परिस्थितियों को प्रभावित करके हमसे कम और ज्यादा खर्च करवा देती है। अगर आप कुछ बातों को ध्यान रखें तो पॉजिटिव एनर्जी का लाभ लेकर लाइफ में खुशियों और बचत का रास्ता निकाल सकते हैं जिससे आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ने लगेगा।
-घर के मुख्य द्वार पर हर सुबह रंगोली बनाएं। ऐसी धार्मिक मान्यता है कि जिन घरों में मुख्य द्वार पर रंगोली बना होता है वहां नित लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे घरों पर नकारात्म उर्जा का संचार नहीं होता है और उन्नति का साधन मिलता रहता है। लोग कम बीमार होते हैं और गैर जरूरी खर्चों में कमी आती है जिससे जमा धन बढ़ता है। अगर हर दिन रंगोली बनाना कठिन हो तो रंगोली डिजाइन का प्रयोग किया जा सकता है।
-पानी में हल्दी मिलाकर हर सुबह मुख्य द्वार पर छींटे मारें। वास्तु विज्ञान के अनुसार इस उपाय से घर में संपन्नता आती है। गैर जरूरी और अनावश्यकों खर्चों की वजह से जो लोग परेशान रहते हैं वह इस उपाय को आजमा सकते हैं। अगर हर दिन ऐसा नहीं कर पाएं तो गुरुवार को भी यह उपाय कर सकते हैं। इससे गुरु ग्रह का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है जिन्हें ज्योतिषशास्त्र में धन वैभव दायक ग्रह कहा गया है।
-हर शाम 4 कपूर जलाकर घर के हर कमरे में दिखाएं। कोशिश करें कि कूपर का धुआं घर के हर कोने तक पहुंचे। अगर जरूरत हो तो और कपूर इस्तेमाल कर सकते हैं। थाली में पान के पत्ते पर कपूर जलाकर धुआं दिखाना ज्यादा प्रभावी होगा। वास्तु विज्ञान कहता है कि इस उपाय से अनजाना भय, मानसिक उलझन और नकारात्मक विचारों में भी कमी आती है।
- घर में कहीं से लौटकर आएं या दफ्तर में प्रवेश करें तो सबसे पहले दायां पैर आगे रखें। सुनने में यह बहुत ही सामान्य सी बात लगत है लेकिन वास्तु विज्ञान और धर्मग्रंथों के अनुसार वह बहुत ही शुभ होता है। इससे सकारात्मक उर्जा का प्रवेश आपके साथ होता है और आपकी सफलता का मार्ग आपके आगे-आगे बनता चलता है। इसलिए निराशाजनक विचारों को मन से निकालकर दायां पैर आगे रखें।
- हर दिन पोंछा लगाने के लिए पानी में समुद्री नमक के साथ फिटकरी का टुकड़ा भी डाल दें। पोंछा लगाने के बाद पानी को घर के अंदर नहीं बल्कि बाहर लेकर फेंक दें। बहुत से लोग पूरे घर में पोछा लगाकर पानी बाथरूम में लाकर उड़ेल देते हैं जो गलत है। पोछा लगा हुआ पानी वापस घर में नहीं लाना चाहिए, खास तौर पर अगर अटैच बाथरूम हो तो। अगर घर के बाहर बाथरूम है और आप बाहर नहीं फेंक सकते तब बाहर वाले बाथरूम में पानी उड़ेल सकते हैं।

ये भी पढ़े: दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर जारी हिंसा के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने जताई भारत से सही निर्णय लेने की उम्मीद


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED