Logo
April 23 2024 09:10 PM

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच लगातार तेज हो रही है जुबानी जंग

Posted at: Oct 2 , 2017 by Dilersamachar 9680

दिलेर समाचार,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच जुबानी जंग लगातार तेज हो रही है. ट्रंप इधर से मै वार करते हैं तो उधर से किम ट्रंप को सनकी बुढ्ढा कहकर पलटवार करते हैं. लेकिन अब ये जुबानी जंग असल की लड़ाई में भी जल्द ही तब्दील हो सकती है.कहा जा रहा है कि इस महीने ही नॉर्थ कोरिया कोई बड़ा ऐलान कर सकता है. जिसके बाद अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच युद्ध शुरू हो सकता है.

कुवैत ने जेलों में बंद भारतीयों को रिहा करने का किया फैसला

1. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुख्य राजनयिक परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को लेकर उत्तर कोरिया के साथ बातचीत कर अपना समय व्यर्थ कर रहे हैं. ट्रंप ने ट्वीट कर विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को सुझााव दिया, आप अपनी ऊर्जा बचाइए रेक्स, हम वही करेंगे, जो होना चाहिए. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने रेक्स को कहा है कि वह लिटिल रॉकेट मैन के साथ बातचीत की कोशिश कर अपना समय व्यर्थ कर रहे हैं.अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र में कहा था कि अगर अमेरिका को खुद और अपने सहयोगियों को बचाने के लिए बाध्य किया जाता है तो उसके पास उत्तर कोरिया को पूरी तरह खत्म करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा. उन्होंने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के लिए लिटिल रॉकेट मैन शब्द का इस्तेमाल किया.

2. साउथ कोरिया की कुछ रिपोर्ट्स को मानें तो नॉर्थ कोरिया प्योंगयांग में कई और मिसाइल तैनात कर ली हैं. साउथ कोरिया की कोरियन ब्रॉडकॉस्टिंग सिस्टम के अनुसार, प्योंगयांग में रॉकेट और मिसाइलों को मूव किया जा रहा है. यानी साफ है कि नॉर्थ कोरिया लगातार अपनी गतिविधियों को बढ़ा रहा है. जो कि एक बड़ा खतरा हो सकता है.

3. तीसरा बड़ा बयान है साउथ कोरिया के ऑफिशियल्स की ओर से. उन्होंने कहा है कि नॉर्थ कोरिया मिसाइल को लेकर उकसाने वाले काम कर सकता है. इस बात का ऐलान नॉर्थ कोरिया अपनी कम्युनिस्ट पार्टी के फाउंडिंग डे यानी 10 अक्टूबर को कर सकता है. या फिर इसका ऐलान जब 18 अक्टूबर को जब चीन कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस बैठाएगा तो इसका ऐलान हो सकता है.

ये भी पढ़े: लास वेगास में संगीत समारोह के दौरान हुई फायरिंग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED