Logo
January 25 2021 08:21 PM

ऐसे लोगों को अपने घर में घुसने भी न दें , बढ़ा देंगे आपकी समस्याएं!!

Posted at: Sep 28 , 2020 by Dilersamachar 12036

दिलेर समाचार, भारतीय संस्कृति में मेहमानो को भगवान का दर्जा मिला हुआ है। हिंदू धर्म के अनुसार अगर कोई अनजान व्यक्ति भी आपके घर आ जाए तो उसे भी मेहमान ही समझना चाहिए, लेकिन मनु स्मृति के अनुसार कुछ लोगों को कभी भी मेहमान नही बनाना चाहिए। इनसे हमेशा दूरी ही बनाए रखना चाहिए....

• ऐसे लोग जो अपने मूल स्वभाव को छिपाते है उन्हें पाखंडी कहा जाता है। ये लोग छल कर दूसरे से उनका पैसा और संपत्ति छिनाने का प्रयास करते हैं। मनुस्मृति में पांखडी लोगों को कभी भी मेहमान नही बनाने की सलाह दी गई है।

• ऐसे लोग जो लूट-पाट,चोरी,डकैती आदि करते है उन्हें कभी भी अपना मेहमान बनाकर अपने घर पर नही बुलाना चाहिए। ऐसे लोग आपकी संपत्ति को अपना बनाने का कोशिश करते है। इसलिए बुरे कामो को करने वाले को कभी भी अतिथि नही बनाना चाहिेए।

• आमतौर पर कुछ ऐसे लोग होते है जो आपका दुख देखकर दुखी होने के बजाए उन्हें खुशी मिलती है। ऐसे लोगो को अगर घर पर अतिथि बनकर लाते है तो आपका नुकसान ही होगा।

• जो लोग वेदों में विश्वास नही करते है वे नास्तिक स्वभाव के होते है। ऐसे लोगों के घर में आने से नेगेटिव एनर्जी अधिक हो जाती है इसलिए मनुस्मृति में ऐसे लोगो को कभी अतिथि नही बनाने के बारें मे कहा गया हैं।

ये भी पढ़े: चालू लड़की पहचानने का ये है सबसे आसान तरीका


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED