Logo
March 8 2021 11:08 AM

हरियाणा में मेडल जीतने वाला हर खिलाड़ी नहीं बन पाएगा DSP

Posted at: Dec 14 , 2020 by Dilersamachar 11223

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. मेडल जीतने वाला हरियाणा का हर खिलाड़ी अब डीएसपी (DSP) नहीं बन पाएगा. खिलाड़ियों को अब पुलिस विभाग में डीएसपी का पद मेडल और योग्यता के आधार पर मिलेगा. हर खिलाड़ी मेडल जीतने पर डीएसपी के पद के लिए दावेदारी नहीं जता सकेगा. अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेडल के साथ डीएसपी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता होना भी जरूरी है. खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि खेल कोटे से सीधे डीएसपी तो बनेंगे पर अब मानदंड पहले से अधिक कड़े होंगे.

संदीप सिंह ने कहा कि सरकार खेल नीति में अहम संशोधन करने जा रही है. यह फिलहाल प्राथमिक चरण में है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ खेल नीति में संशोधन को लेकर चर्चा हुई है. उन्होंने इसे हरी झंडी दे दी है. नीति में कौन-कौन से संशोधन किए जाएंगे, इसे लेकर अभी बैठकों का दौर शुरू होगा. बैठकों में सर्वसम्मति के साथ लिए जाने वाले निर्णय के अनुसार खेल नीति में बदलाव किया जाएगा.

संदीप सिंह ने बताया कि जिन विभागों में खेल कोटे से भर्ती हो रही है, उनमें होती रहेंगी. जिन विभागों में नहीं हो रही, उनमें भी खेल कोटे से नौकरी दिलाने के प्रयास जारी हैं. मेडल व योग्यता के आधार पर खिलाड़ियों को डीएसपी के समकक्ष पदों पर भी नौकरी दिलाई जाएगी. सरकार की कोशिश है कि खेल विभाग में खिलाड़ियों को अधिक से अधिक नौकरी मिले, ताकि खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही नए खिलाड़ी तैयार करने में उनकी मदद ली जा सके.

ये भी पढ़े: Farmers Protest Live: अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री, दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का अनशन जारी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED