Logo
January 23 2020 11:17 AM

त्योहारी सीजन के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां तैयार, फ्लिपकार्ट की ‘सेल’ 10 अक्तूबर से

Posted at: Sep 25 , 2018 by Dilersamachar 5477

दिलेर समाचार, वॉलमार्ट के समर्थन वाली फ्लिपकार्ट की त्योहारी सीजन की सेल ‘द बिग बिलियन डेज’ (टीबीबीडी) 10 अक्तूबर से शुरू हो रही है। इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनी अपने प्लेटफार्म पर खरीदारों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न श्रेणियों में नई पेशकश के साथ ही छूट की पेशकश भी करेगी। ।

टीबीबीडी का चौथा संस्करण 10 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक चलेगा। फ्लिपकार्ट ने बयान में कहा कि इस दौरान ग्राहकों को मोबाइल फोन, टीवी और उपकरण, फैशन, पर्सनल केयर, फर्नीचर और अन्य श्रेणियों में कई तरह के आफर की पेशकश की जाएगी। ।शोध कंपनी रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने त्योहारी सीजन के दौरान करीब दो करोड़ लोग ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर खरीदारी करेंगे। इस दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों की बिक्री करीब तीन अरब डॉलर की रहेगी। ।

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘इस साल टीबीबीडी का पांचवां संस्करण है। हम इसे सबसे बड़ा और सबसे बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। अपने विक्रेताओं और ब्रांड के साथ पिछले कुछ माह के दौरान इस बारे में काफी नजदीकी से काम करने के बाद हम अपने ग्राहकों को विविध उत्पाद उचित मूल्य पर उपलब्ध कराएंगे।’’ ।

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंद्वी अमेजन ने अभी तक ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की तारीख की घोषणा नहीं की है। समझा जाता है कि अमेरिकी कंपनी की भी त्योहारी सीजन की सेल इसी समय के दौरान होगी। त्योहारी सीजन की सेल से पहले अमेजन ने अपना अभियान ‘अब इंडिया की खुशियों के बीच बजट नहीं आएगा’ शुरू किया है। इस क्षेत्र की कुछ छोटी खिलाड़ी शॉपक्लूज ने 10 अक्तूबर से 7 नवंबर तक सेल की घोषणा की है। इस दौरान कंपनी ने फैशन और लाइफस्टाइल, होम तथा किचन, इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज श्रेणियों में 80 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है। ।

 

दिवाली के दौरान आफलाइन खुदरा कारोबार के अलावा ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री में उल्लेखनीय उछाल आता है। इस साल फ्लिपकार्ट और अमेजन के बीच और कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। दोनों कंपनियों ने ही उत्पादों की पेशकश बढ़ाने तथा तेज डिलिवरी के लिए लॉजिस्टिक्स ढांचे में भारी निवेश किया है। एक बयान में फ्लिपकार्ट ने कहा है कि उसने अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, विराट कोहली और अन्य सेलिब्रिटीज के साथ भागीदारी की है। ।

ये भी पढ़े: राजद सांसद के पेट्रोल पंप कर्मियों से लूट


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED