Logo
November 30 2020 04:18 AM

Lockdown 4.0 में इन जोन में सामान बेचेंगी ई-कॉमर्स कंपनियां

Posted at: May 19 , 2020 by Dilersamachar 10025

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. Lockdown पार्ट 4.0 शुरू हो चूका है इस लॉकडाउन कई अहम चीजों पर से रोक हटा दी गयी है. जिन चीजों पर से रोक हटाई गयी है उस लिस्ट में ई-कॉमर्स कंपनियों का नाम भी शामिल है. Amazon, Flipkart, Paytm Mall, Snapdeal को राहत मिल गयी है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने ई-कॉमर्स कंपनियों को नॉन एसेंशिएट प्रोडक्ट्स रेड जोन में भी डिलीवर करने की अनुमति दे दी है. आपको बता दें कि 4 मई से शुरू हुए Lockdown 3.0 में ई-कॉमर्स कंपनियां केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही नॉन एसेंशिअल प्रोडक्ट्स जैसे कि स्मार्टफोन, फैशन प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स आदि को डिलीवर कर पा रहे थे.

इस खबर की पुष्टि करते हुए पेटीएम मॉल ने कहा है कि उन्होंने अपने सभी पिन कोड के लिए गैर जरुरी सामानों के ऑर्डर लेने भी शुरु कर दिए हैं. पेटीएम मॉल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्रीनिवास मोथी (Srinivas Mothey) ने कहा है कि हमारे सभी व्यापारियों, ऑफलाइन दुकानदारों और लॉजिस्टिक भागीदारों ने टियर वन मेट्रो शहरों और सभी रेड जोन इलाकों में डिलिवरी करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. हमने अपने सभी पिन कोड्स पर डिलिवरी की तैयारी कर ली है और यहां से गैर-जरुरी सामानों के ऑर्डर लेने भी शुरु कर दिए हैं.

हालांकि अभी तक राज्य सरकारों ने खास तौर पर चिह्वित क्षेत्रों के लिए आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन इन इलाकों में तमाम रियायतें दी गई है. यह कोविड- 19 के मार से जूझ रही और दो महीने लंबे लॉकडाउन से गुजर रही इकोनॉमी खोलने की दिशा में सरकार का उठाया गया प्रारंभिक कदम है.

ये भी पढ़े: Covid-19: सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, कार्यस्थल पर थूका तो खैर नहीं


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED