Logo
May 18 2024 12:31 PM

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुबह-सुबह एनकाउंटर, पुलिस ने 4 नक्सलियों को मार गिराया

Posted at: Mar 19 , 2024 by Dilersamachar 9392

दिलेर समाचार, मुंबई। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार सुबह बड़ी मुठभेड़ हुई है. नक्सलियों के खिलाफ एक्शन में महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और एनकाउंटर के दौरान 4 नक्सली मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि एक बड़ा नक्सल ग्रुप लोकसभा चुनावों में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए गढ़चिरौली के जंगलों में छिपा है.

इस जानकारी के बाद महाराष्ट्र पुलिस की स्पेशल C-60 कमांडो और CRPF के कमांडो ने जंगली इलाके में ऑपरेशन शुरू किया. काफी देर देर तक नक्सली और पुलिस के बीच एनकाउंटर चला. बाद में पुलिस ने मौके से 4 नक्सलियों के शव बरामद किए. इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों के पास से एके 47 राइफल समेत कई हथियार जब्त भी किए.

बताया जा रहा है कि मारे गए इन चारों नक्सलियों के ऊपर 36 लाख रुपए का इनाम रखा गया था. फिलहाल, पुलिस ने इन नक्सलियों की पहचान उजागर नहीं की है. गौरतलब है कि गढ़चिरौली महाराष्ट्र का सबसे अधिक नक्सल प्रभावित इलाका है.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था. कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया था कि जिले के कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में चिलपरस गांव के पास सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था और जब यह दल चिलपरस गांव के पास जंगल में था तब नक्सलियों ने उसपर गोलीबारी शुरू कर दी. उनके अनुसार इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. एलेसेला ने बताया कि बाद में जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, एक हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया.

ये भी पढ़े: CAA : सुप्रीम कोर्ट गई थी गहलोत सरकार, भजनलाल ने पलट दिया फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED