Logo
December 6 2022 02:52 AM

भारत में एक बार फिर हिली धरती, अब अरुणाचल प्रदेश में आया भूकंप

Posted at: Nov 16 , 2022 by Dilersamachar 9071

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर धरती डोली है. बीते दिनों दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों को सहमा कर रखने वाले भूकंप ने इस बार अरुणाच प्रदेश में लोगों को झटका दिया है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के लेपा रादा जिले में स्थित बसर इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

बताया गया कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.7 रही और इस भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर भीतर की गहराई पर बसर से दक्षिण पूर्व दिशा में था. फिलहाल, इस भूकंप में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालांकि, लोगों ने इस भूकंप के झटके को अच्छे से महसूस किया और घरों में चीजों को हिलते हुए जरूर देखा.

बता दें कि इससे पहले नेपाल में शनिवार को 5.4 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसकी वजह से इसके झटके दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से लेकर उत्तराखंड तक महसूस किए गये. यह भूकंप उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 101 किलोमीटर पूर्व -दक्षिण-पूर्व में में आया था. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी एवं शोध केंद्र के मुताबिक, भूकंप 29.28 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 81.20 डिग्री पूर्वी देशांतर में बझांग जिले के पतादेबल में 10 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था. यह नेपाल में एक सप्ताह में तीसरा भूकंप है और इसका असर बिहार समेत भारत के कई हिस्सों में बार-बार महसूस किया गया.

ये भी पढ़े: 24 घंटे में मिले कोरोना के 635 नए केस, अब 7175 सक्रिय मामले

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED