Logo
February 7 2023 08:33 PM

आज गुजरात चुनाव का ऐलान करेगा EC

Posted at: Oct 25 , 2017 by Dilersamachar 9781

दिलेर समाचार, चुनाव आयोग अब से थोड़ी ही देर में गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. दोपहर 1 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कान्फ्रेंस है. सूत्रों की मानें, तो गुजरात में दो चरणों में चुनाव हो सकते हैं. 

हिमाचल प्रदेश चुनावों की तारीख का ऐलान करने के बाद लगातार विपक्ष चुनाव आयोग पर गुजरात की तारीखों का ऐलान ना करने के लिए निशाना साध रहा था. आपको बता दें कि 18 दिसंबर को हिमाचल चुनाव की मतगणना होगी. हो सकता है कि दोनों राज्यों की मतगणना साथ ही हो.

सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान ना होने से नाराज कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट चली गई है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार जानबूझकर तारीखों के ऐलान में देरी कर रही है, ताकि लोकलुभावन घोषणाओं के लिए मौका मिल सके.

बाढ़ राहत कार्यों की वजह से देरी

मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित गुजरात में राहत कार्य जारी है और ऐसे में काफी संख्या में सरकारी बल इस कार्य में लगा हुआ है. राज्य सरकार के 26443 कर्मचारियों को चुनाव की ड्यूटी में लगाया जाना है. जो स्टाफ अभी राहत कार्य में लगा हुआ है, उसी स्टाफ को चुनाव की ड्यूटी में भी लगाया जाएगा क्योंकि चुनाव आयोग स्टाफ की आपूर्ति नहीं करता है.

ओपिनियन पोल में गुजरात में बीजेपी सरकार

चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने ओपिनियन पोल कराया, जिससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर अपने गढ़ गुजरात को बचाने में सही साबित हो रही है. 182 विधानसभा सीटों के लिए कराए गए ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी 115 से 125 सीटों पर जीत का परचम लहराने जा रही है. गुजरात की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते में 57 से 65 सीटें आती दिख रही हैं.

ये भी पढ़े: अमेरिकी रिटेलर की वेबसाइट nokia2 पर लिस्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED