Logo
April 18 2024 09:28 PM

पंजाब में ईडी ने रेड के बाद CM चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार

Posted at: Feb 4 , 2022 by Dilersamachar 9304

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने भूपेंद्र सिंह को जालंधर स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. खास बात यह है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी. इस दौरान भूपेंद्र सिंह और उनके सहयोगियों से भारी मात्रा में कीमती चीजें और नगदी बरामद की गई थी.

ईडी ने भूपेंद्र सिंह से 7-8 घंटों तक पूछताछ की और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी ने लुधियाना, मोहाली और हरियाणा के पंचकूला में दबिश दी थी. उस दौरान ईडी ने भूपेंद्र के ठिकानों से 10 करोड़ रुपये नगद, जरूरी दस्तावेज 21 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी बरामद की थी.

ईडी सूत्रों ने छापेमारी के दौरान मनमानी के आरोपों को खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि मंगलवार को शुरू की गई कार्रवाई ‘उचित कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए की गई थी और इस दौरान न तो कोई व्यक्तिगत टिप्पणी की गई थी, न ही कोई धमकी दी गई थी.’

सूत्रों ने बताया कि अवैध खनन मामले में पंजाब के मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब और पठानकोट सहित अन्य शहरों में मंगलवार को दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई थी, जो बुधवार तड़के खत्म हुई. उन्होंने बताया कि यह छापेमारी धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई थी और इस दौरान जांच एजेंसी ने बड़ी संख्या में दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए.

ईडी की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि छापेमारी की कार्रवाई कुदरतदीप सिंह, द पिंजोर रॉयल्टी कंपनी और उसके साझेदारों, कंवरमहीप सिंह, मनप्रीत सिंह, सुशील कुमार जोशी, जगवीर इंदर सिंह, रणदीप सिंह, प्रोवाइडर्स ओवरसीज कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड व उसके निदेशकों तथा शेयरधारकों के खिलाफ की गई, जिनमें भूपेंद्र सिंह और संदीप कुमार शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Coronavirus India Live Updates: बीते 24 घंटे में कोरोना से 1072 लोगों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED