Logo
July 13 2024 09:42 PM

सस्ता होगा खाने का तेल और सोना-चांदी!

Posted at: Oct 3 , 2022 by Dilersamachar 9662

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आने वाले दिनों में खाने का तेल और सोने की कीमतों में कमी आ सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार ने इस पखवाड़े खाद्य तेलों, सोने और चांदी की आधार आयात कीमतों (Basic Import Price) की कीमतों में कटौती कर दी है. सरकार ने बीते पखवाड़े को लेकर एक बयान में कहा है कि वैश्विक बाजार की कीमतों में सुधार देखा गया है.

 

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार ने शुक्रवार देर रात इस बारे में एक बयान जारी किया है. इस रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने कच्चे पाम ऑयल का बेस प्राइस 996 डॉलर प्रति टन से कम करके 937 डॉलर कर दिया है. इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि पाम ऑयल के बेस प्राइस में कटौती से खाद्य तेलों की कीमतों में कमी हो सकती है. बता दें कि इसी के आधार पर यह कैलकुलेशन होती है कि आयात करने वाले को कितना टैक्स देना होगा.

गौरतलब है कि भारत दुनिया में खाद्य तेलों और चांदी का सबसे बड़ा आयातक है, और सोने का दूसरा सबसे बड़ा कंज्यूमर है. बाजार के जानकार बताते हैं कि बेसिक इम्पोर्ट प्राइस कम होने से सीमा शुल्क कम हो जाता है. ऐसे में इसका सीधा मतलब यह समझा जा सकता है कि खाने के तेल के साथ-साथ घरेलू बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में भी कुछ कमी आ सकती है.

ये भी पढ़े: जेल में बंद सत्‍येंद्र जैन को CM केजरीवाल ने दी जन्‍मद‍िन की शुभकामनाएं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED