Logo
August 9 2020 10:23 AM

लोकसभा चुनाव 2019 : ऐलान, दिनेश लाल यादव और अखिलेश होंगे आमने-सामने

Posted at: Apr 3 , 2019 by Dilersamachar 5413

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 16वीं सूची जारी की है. इस सूची में 6 प्रत्याशियों के नाम हैं जिसमें पांच उम्मीदवार उत्तर प्रदेश जबकि एक प्रत्याशी महाराष्ट्र से है. भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को पार्टी ने आजमगढ़ से टिकट दिया है. निरहुआ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चुनौती देंगे जो कि आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं. निरहुआ हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. निरहुआ ने 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा के लिए आजमगढ़ में प्रचार भी किया था.

मुंबई नॉर्थ ईस्ट से बीजेपी नेता किरीट सोमैया का टिकट कट गया है. पार्टी ने इस बार मनोज कोटक पर दांव लगाया है. सोमैया का शिवसेना विरोध कर रही थी. पार्टी ने मुलुंड से भाजपा के नगरसेवक व बीएमसी में पार्टी के ग्रुप लीडर मनोज कोटक के नाम पर मुहर लगाई है. 

उत्तर प्रदेश के पांच प्रत्याशी फाइनल

बीजेपी ने अपनी इस सूची में उत्तर प्रदेश की पांच हाई प्रोफाइल सीटों के प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए हैं. पार्टी ने फिरोजाबाद से डॉ. चंद्रसेन जादौन, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ, मछलीशहर से पीवी सरोज को टिकट दिया है.

ये भी पढ़े: बालाकोट मामले पर पीएम मोदी ने बोला ममता पर हमला, कहा- 'आतंकी मरने पर दीदी को हुआ दर्द'


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED