Logo
April 16 2024 07:24 PM

शपथ ग्रहण में बेहोश हुई बुजुर्ग महिला

Posted at: Sep 3 , 2017 by Dilersamachar 9661
दिलेर समाचार,रविवार को मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ. कुल 13 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. मोदी कैबिनेट में फेरबदल के साथ-साथ 4 मौजूदा मंत्रियों का प्रमोशन भी हुआ. मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और  धर्मेंद्र प्रधान का कद बढ़ गया है. ये सभी अब कैबिनेट मंत्री हो गए हैं. रविवार सुबह साढ़े 10 बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ.

ये भी पढ़े: अगर किडनी में पथरी से है परेशान तो अपनाए ये डाइट प्लान

शपथ ग्रहण समारोह की खास बातें
#शपथ ग्रहण समारोह 10:30 बजे शुरू होना था, लेकिन करीब 5 मिनट देरी से शुरू हुआ, क्योंकि गेस्ट की कुर्सियों पर बैठी एक बुजुर्ग महिला (जो संभवत पीयूष गोयल के परिवार से थीं) वह बेहोश हो गईं. उन्हें पहले दरबार हॉल में ही पहले कुछ दवा दी गई और बाद में स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया. उनके दरबार हॉल में बेहोश हो जाने पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई.

#कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले पहले मंत्री थे धर्मेंद्र प्रधान. लेकिन वह गोपनीयता की शपथ लेते वक्त 'संसूचित' शब्द को सही तरह से नहीं बोल सके और उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टोक दिया. उन्हें गोपनीयता की शपथ फिर से दोहरानी पडी.

ये भी पढ़े: कह रहा है कंगना का यह गाना ‘सिंगल रहने दे..

#इससे पहले जब रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल थे, तब उन्होंने तेजप्रताप यादव को भी गलत उच्चारण के लिए टोका था और उन्हें भी दोबारा शपथ लेनी पड़ी थी.

#निर्मला सीतारमण, हरजीत पुरी और अल्फोंस कन्नथनम के अलावा सभी लोगों ने हिंदी में शपथ लिया. इन तीनों लोगों ने अंग्रेजी में शपथ ली.

#विपक्ष की तरफ से सिर्फ गुलाम नबी आजाद शपथ ग्रहण समारोह में दिखे. जेडीयू का कोई नेता शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आया. आम तौर पर राष्ट्रपति भवन के अधिकतर समारोह में मौजूद रहने वाले लालकृष्ण आडवाणी भी नहीं दिखे. उमा भारती भी नहीं आई थी

#जिन मंत्रियों ने इस्तीफे दिए हैं उनमें से कलराज मिश्र, संजीव बालियान, फगन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडेय शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे.

# कलराज मिश्र और संजीव बालियान शपथ लेने वाले मंत्रियों के पास जाकर उनसे मिले. गुलाम नबी आजाद भी शपथ लेने वाले मंत्रियों के पास जाकर सबसे मिले और अश्वनी चौबे को गले भी लगाया.

# आगे की कुर्सी में सबसे किनारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे थे, उन के बगल में अमित शाह फिर राजनाथ सिंह और अरुण जेटली बैठे थे.

#सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने पत्रकारों से मजाक किया कि हम तो इसी में खुश हैं कि चलो नौकरी बच गई!

#अमित शाह मोदी से कुछ देर पहले पहुंचे थे और तमाम मंत्री उनके पास जाकर उनका अभिवादन कर रहे थे. अमित शाह थावरचंद गहलोत से काफी देर तक कुछ बातें करते रहे.

#एआईएडीएमके से थंबीदुरई समारोह में मौजूद थे.

# शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन की यात्रा के लिए रवाना हो गए.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED