Logo
February 24 2024 06:44 PM

दिल्ली के चांदनी चौक में जल्द शुरू होगा इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट

Posted at: Nov 30 , 2023 by Dilersamachar 9545

दिलेर समाचार, दिल्ली। दिल्ली के व्यस्त चांदनी चौक बाजार में पर्यटकों को लाने-ले जाने के लिए विंटेज इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट योजना की लंबे समय के बाद शुरू होने की उम्मीद है. इसकी शुरुआत होने के बाद से ही पर्यटकों को चांदनी चौक घूमने में आसानी होगी. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इससे भीड़ भी कम करने में मदद तो मिलेगी ही. साथ ही चांदनी चौक को भी एक सौंदर्य रूप मिल सकेगा.

बता दें कि पिछले हफ्ते चांदनी चौक की यात्रा के दौरान दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पुराने शहर के बाजार में पैदल चलने वाले मार्गों की खराब स्थिति पर नाराज हो गए थे. उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को सड़कों, फुटपाथों और बोलार्डों की गहन सफाई और मरम्मत के निर्देश दिए थे.

परिवहन विभाग के अधिकारी का कहना है कि गोल्फ कार्ट की शुरूआत से क्षेत्र में स्वच्छता सुनिश्चित होगी और सौंदर्यता भी बढ़ेगा. यात्रियों को ले जाने के लिए गोल्फ कार्ट की एक निश्चित संख्या होगी. इससे रिक्शा और ई-रिक्शा के चलने से होने वाली भीड़भाड़ कम होगी और पैदल यात्रियों को चलने के लिए जगह भी मिलेगी. अधिकारी ने बताया कि, इससे भीड़भाड़ होती है और धूल प्रदूषण भी होता है.

ये भी पढ़े: राखी सावंत को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत, 7 दिसंबर नहीं होंगी अरेस्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED