Logo
April 23 2024 07:08 PM

इलेक्ट्र्रीशियन पिता हुए पाई-पाई को मजबूर, तो कोच ने उठाया खर्चा

Posted at: Apr 3 , 2023 by Dilersamachar 9241

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. IPL 2023 के अपने ओपनिंग मैच में भले ही मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ बल्लेबाज नाकाम रहे. लेकिन, 20 साल के तिलक वर्मा ने आरसीबी के गेंदबाजों के धागे खोल डाले. 5 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे तिलक वर्मा ने 46 गेंद में नाबाद 84 रन ठोके. अपनी इस पारी में तिलक ने 9 चौके और 4 छक्के उड़ाए. तिलक ने महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में हेलिकॉप्टर शॉट उड़ा मुंबई की पारी खत्म की. अगर तिलक वर्मा 84 रन की पारी नहीं खेलते तो मुंबई इंडियंस 171 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाती.

तिलक वर्मा का ये दूसरा ही आईपीएल सीजन है. 2020 के अंडर-19 विश्व कप का फाइनल खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे तिलक को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा था. अपने डेब्यू सीजन में ही तिलक ने मुंबई इंडियंस के इस फैसले को सही साबित किया. उन्होंने आईपीएल 2022 में 14 मैच में 36 की औसत से 397 रन ठोके थे. 16 छक्के और 29 चौके उड़ाए थे. यही वजह रही थी कि मुंबई इंडियंस ने तिलक को आईपीएल 2023 के लिए रीटेन किया था और इस सीजन के पहले ही मैच में तिलक ने अपने तेवर दिखला दिए. हालांकि, तिलक की शुरुआती राह आसान नहीं थी.

तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो अपने बेटे के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा कर सकते थे. कई बार तो उन्हें क्रिकेट किट का इंतजाम करने के लिए भी इधऱ-उधर से उधार तक लेना पड़ा. तिलक की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था, जब पिता आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. उस दौर में तिलक के सपने को पूरा करने के लिए कोच सलाम बायश आगे आए.

ये भी पढ़े: IPL के दर्शकों को चेतावनी, स्टेडियम में CAA-NRC विरोधी बैनर ले जाने की मनाही

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED