Logo
December 2 2022 03:22 PM

उत्तर प्रदेश में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

Posted at: Sep 16 , 2022 by Dilersamachar 9089

दिलेर समाचार, लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए बिजली के दाम नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है. साथ ही योगी सरकार ने कम बारिश के चलते कई जिलों में सूखे के हालात को देखते हुए किसानों का 50 फीसदी बिजली बिल भी माफ करने का निर्णय लिया है. बिजली को लेकर किये कार्यों की जानकारी देते हुए प्रदेश के ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा कि 2017 के बाद ऊर्जा के क्षेत्र में ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ है जिससे लोगों को सुचारू रूप से बिजली मिलने लगी है. इस मौके पर तोमर ने पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर भी जमकर निशाना साधा.

योगी सरकार आने वाले समय में किसानों का पूरा बिल माफ कर उन्हें बड़ी राहत दे सकती है. साथ ही सरकार अन्नदाताओं पर मेहरबान होते हुए फ्री बिजली की घोषणा भी कर सकती है. आपको बता दें कि सरकार ने एक माह पहले ही बिजली की दरें घटाई हैं जिसके बाद किसानों के लिए कोई बड़ी घोषणा किये जाने की संभावना है.

सरकार अधिक स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन के लिए थर्मल एनर्जी के साथ साथ सोलर और विंड एनर्जी पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है. नई योजना के तहत योगी सरकार सस्ती बिजली के लिए स्वच्छ ऊर्जा की तरफ भी काम करने के लिए कमर कस चुकी है. स्वच्छ ऊर्जा पारंपरिक ऊर्जा के मुकाबले बेहद सस्ती होती है जिससे सरकार उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर बिजली दे पाएगी. सरकार अपने उन विभागों पर भी शिकंजा कसने का प्लान बना चुकी है जिन्होंने लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है.

ये भी पढ़े: पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों को बड़ी सौगात देने जा रहा J&K शासन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED