Logo
April 17 2024 12:07 AM

इंग्लैंड ने रिटायर एलिस्टर कुक की जगह इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह..

Posted at: Sep 22 , 2018 by Dilersamachar 9663

दिलेर समाचार, सरे के बल्लेबाज रोरे बर्न्स को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड टीम में दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक की जगह शुक्रवार को घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इस दौरे के अंतर्गत इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कमजोर प्रदर्शन के बावजूद ओपनर कीटन जेनिंग्‍स को टीम में बरकरार रखा गया है. टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज कुक ने इस साल भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

 

कुक की जगह लेने वाले बर्न्स की कप्तानी में सरे की टीम इस साल काउंटी चैंपियन बनी थी और उन्होंने सबसे ज्यादा 1319 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 69 का रहा. कुक ने भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था. अपने टेस्‍ट करियर का शानदार अंदाज में समापन करते हुए वे इस मैच में पहली पारी में अर्धशतक और दूसरी पारी में शतक बनाने में सफल रहे थे. खास बात यह है कि कुक ने अपना पहला टेस्‍ट मैच में भारत के ही खिलाफ खेला था और इसमें शतक बनाया था.


 जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्‍टॉ, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरे बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेन्ली, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, ओले स्टोन और क्रिस वोक्स

ये भी पढ़े: भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED