Logo
September 25 2021 03:06 AM

हरियाणा में डेल्टा प्लस वेरिएंट की एंट्री, यहां मिला पहला मरीज

Posted at: Jun 27 , 2021 by Dilersamachar 11517

दिलेर समाचार, फरीदाबाद. हरियाणा में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट की एंट्री (Entry of Delta Plus variant) हो गई है. प्रदेश के फरीदाबाद जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामले सामने आया है. जिले के एक युवक के सैंपल में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि की गई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट (Health Department Alert) हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी प्रदेश सरकार को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तरफ से सर्वे शुरू कर दिया है.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सरकार तैयार है. फरीदाबाद में रिपोर्ट किए गए डेल्टा प्लस वैरिएंट के पहले मामले के संबंध में, हमने आदेश दिया है कि व्यक्ति के 100% संपर्कों का परीक्षण किया जाए और जीनोम सीक्वेंसिंग किया जाए. बता दें कि फरीदाबाद के शहरी क्षेत्र में रहने वाले इस युवक की तबीयत 28 अप्रैल को खराब हुई थी, जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच कराई थी और 4 मई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की तरफ उसका सैंपल पिछले महीने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. शुक्रवार को सैंपल में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि की गई थी. सिविल सर्जन डॉ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि युवक दिल्ली में जॉब करता है और कुछ दिन पहले ही वहां एक शादी में हिस्सा लेने भी गया था. आशंका है कि वहीं से युवक संक्रमित हुआ था.

ये भी पढ़े: WTC Final: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने बताया क्यों भारत को मिली फाइनल में हार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED