Logo
February 23 2024 06:03 AM

Env v Nz: दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवरों का खेल, पर विलियमसन के शतक से ज्यादा इस कैच की चर्चा

Posted at: Mar 23 , 2018 by Dilersamachar 9858

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश के कारण सिर्फ 23.1 ओवर का खेल ही हो सका. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने सिर्फ विलिययमसन का विकेट खोया. वह 102 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. कीवी टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने शानदार शतक जरूर बनाया, लेकिन उनके शतक से ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा उस कैच की हो रही है.

Twitter Ads info and privacy


तीन विकेट के नुकसान पर 175 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम की पारी को विलियमसन और हेनरी निकोलस ने आगे बढ़ाया, लेकिन ज्यादा खेल हुआ नहीं था कि बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा खेल शुरू होने पर विलियमसन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 220 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया.

इसके बाद निकोलस (नाबाद 49) और बी.जे. वाटलिंग (नाबाद 17) ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया। इसी बीच एक बार फिर बारिश आई और दिन का खेल दोबारा संभव नहीं हो सका. पहले दिन ट्रेंट बोल्ट (32-6) और टिम साउदी (25-4) की तूफानी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पहली पारी महज 58 रनों पर सिमट गई थी. इस आधार पर कीवी टीम ने अभी तक मेहमानों पर 171 रनों की बढ़त ले ली है. कीवी टीम की यह बढ़त विलियमसन के उस कैच की चर्चा से मीलों पीछे छूट गई है, जो शतकवीर खिलाड़ी ने इंग्लैंड की पारी में पकड़ा. यह कैच सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा देखा जा रहा है. वास्तव में लंबे समय बाद क्रिकेटप्रेमियों ने ऐसे शानदार कैच का मजा लिया. 
 

इस टेस्ट में इंग्लैंड को हार के जबड़े से सिर्फ और सिर्फ बारिश ही बचा सकती है. पहली पारी में कीवी सीमरों ने ही आपस में दस विकेट बांट लिए. कुल मिलाकर अगर बारिश नहीं होती है, तो अगले तीन दिन बहुत ही रोमांचक क्रिकेट होगी.
 

ये भी पढ़े: गुरु प्रेमनाथ जी के आर्शीवाद से दिव्या बनी भारत केसरी 2018

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED