Logo
April 18 2024 06:01 AM

आखिरकार ट्रंप ने राष्ट्रपति पद छोड़ने की तैयारियां शुरू की

Posted at: Nov 24 , 2020 by Dilersamachar 10346

दिलेर समाचार, वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आखिरकार राष्ट्रपति पद और व्हाइट हाउस (White House) छोड़ने के संकेत दिए हैं. सोमवार को अगले राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के प्रशासन के लिए रास्ता बनाने वाली सरकारी एजेंसी ने कहा कि वो सत्ता हस्तांतरण में लगाए गए रोक को आखिरकार हटा रही है. इसके बाद ट्रंप ने भी इशारे दिए कि अब जनरल सर्विसेज़ एडमिनिस्ट्रेशन को 'वो करना चाहिए जो करने की जरूरत है.' इस तरह ट्रंप, जो बाइडन से अपनी जीत स्वीकार करने के बिल्कुल करीब आ गए हैं.

दरअसल सत्ता हस्तांतरण के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी जीएसए की प्रमुख ने कहा था कि वह बाइडन को व्हाइट हाउस में आने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया कराएंगी, जिसके बाद ट्रंप का यह बयान आया है. ट्रंप ने हालांकि इस बात पर भी जोर दिया कि वह 'लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे.' अमेरिका में तीन नवम्बर को हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए बाइडन और उप राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को विजेता घोषित किया गया है लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है. ट्रंप के अभियान दल ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी एवं धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिनमें से कई को अदालतें खारिज भी कर चुकी है.

ट्रंप ने कहा- लड़ाई जारी रहेगी

‘जनरल सर्विस एडमिनिस्ट्रेटर’ (जीएसए) एमिली मर्फी द्वारा नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को पत्र लिख कर ट्रंप प्रशासन के आधिकारिक तौर पर सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार होने की जानकारी देने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इस संबंध में ट्वीट किया. ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मैं जीएसए की एमिली मर्फी का देश के प्रति उनके समर्पण और निष्ठा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. उनको परेशान किया गया, धमकाया गया और गालियां दी गई... और मैं नहीं चाहता कि यह उनके, उनके परिवार या जीएसए के किसी भी कर्मचारी के साथ हो. हमारी लड़ाई जारी रहेगी और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे.'

ये भी पढ़े: CM केजरीवाल पर साधा सपना चौधरी ने निशाना और कह दी ये बात

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED