Logo
August 7 2020 02:56 PM

अमेठी जिले के सभी ब्लाकों में प्रतिदिन बने कम से कम 20 शौचालय और बाह्य शौच मुक्त हो गाँव: डीएम अमेठी

Posted at: Aug 10 , 2017 by Dilersamachar 5419
दिलेर समाचार,,शिवकेश शुक्ला.अमेठी । जिलाधिकारी योगेश कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्योंकी समीक्षा बैठक के दौरान समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उ.प्र. सरकार द्वारा संचालित जनहित योजनाओं का लाभ सीधे आम जन तक पहुंचे इसके लिए विकास कार्यो में लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने ने समीक्षा बैठक के दौरान समस्त अधिकारियों को लक्ष्य के सापेक्ष विकास कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के समस्त गांव पूर्ण रूप से वाह्य शौच मुक्त हो इसके लिए जल्द से जल्द ऐसे गांव जहां शौचालय अभी तक नहीं बन सके है ,वहंा शौचालय बनवाने की प्रक्रिया सुनिश्चित की जाये। उन्होंने बाजार शुकुल सिंहपुर, बहादुरपुर व जगदीशपुर में शौचालय निर्माण के कार्या में लापरवाही बरतने पर खण्ड विकास अधिकारी को कडी फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि शौचालय निर्माण का काम जल्द से जल्द पूर्ण कर लिया जाये उन्होंने कहा कि षौचालय निमार्ण हेंतु खण्ड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत संयुक्त रूप से शौचालय निर्माण का
कार्य पूर्ण करने का निर्देष दिया उन्होंने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को प्रति ब्लाक प्रति दिन 20 शौचालय निर्माण करवाने का लक्ष्य देते हुए कड़े लब्जों में कहा कि इसमें लापरवाही बरतने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने पंचायत सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि गांवों में जिन-जिन लाभार्थियों ने शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया हो तो उसकी फोटो संबंधित बेवसाइड पर अपलोड करें। उन्होंने सिंहपुर, बहादुर ,भेटुआ में शौचालय निर्माण की महज एक-एक फोटो अपलोड होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इन ब्लाकों में प्रतिदिन 20 शौचालयय बनवाये जाए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दूबे, जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, सहित समस्त संबंधित मौजूद रहे।

ये भी पढ़े: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED