Logo
May 19 2024 09:45 AM

बिहार में नीतीश मंत्री परिषद का विस्तार टला

Posted at: Mar 14 , 2024 by Dilersamachar 9568

दिलेर समाचार, पटना. बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का प्रस्तावित मंत्रि परिषद का विस्तार आज टल गया है. बताया जा रहा है कि भाजपा की ओर से अभी मंत्रियों की लिस्ट तैयार नहीं हो पाई है. बता दें कि  आज शाम पांच बजे होने मंत्रिपरिषद का विस्तार होने वाला था.

बताया जा रहा है कि एक भाजपा के मंत्रियों की सूची केंद्रीय स्तर से अभी बिहार के नेताओं को नहीं सौंपी गई है इस कारण ही मंत्रि परिषद का विस्तार टाला गया है. बता दें कि मंत्रियों की सूची दिल्ली से पटना नहीं पहुंची है. जानकारी के अनुसार, जैसे ही सूची आएगी उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है.

बताया जा रहा है कि इस बार भाजपा नए चेहरों को मौका देना चाहती है इसलिए अभी मंथन का दौर जारी है. जैसे ही यह तय हो जाएगा मंत्रिमंडल विस्तार की नई तिथि की घोषणा की जाएगी. हालांकि कुछ स्तरों पर कहा जा रहा था कि शायद भाजपा के भीतर नाराजगी की बात है, लेकिन भाजपा नेताओं ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है.

नई सरकार के बनने के बाद करीब डेढ़ महीने बाद मंत्रिपरिषद का विस्तार होने जा रहा है. जदयू के 8 मंत्रियों की लिस्ट जारी हो गई है. अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी (संजय झा की जगह), सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, शीला मंडल, जयंत राज के नाम शामिल हैं. जबकि पहले से नीतीश कैबिनेट में विजय कुमार चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव के अलावा निर्दलीय सुमित सिंह मंत्री हैं.

जबकि, भाजपा की ओर से सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और प्रेम कुमार मंत्री बनाए गए हैं. इस बीच मंत्रि परिषद विस्तार को लेकर अभी मंत्रियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि आगामी एक से दो दिनों के भीतर ही किसी भी समय भाजपा कोटे के मंत्रियों के नाम राजभवन भेजे जा सकते हैं. पारस गुट से सांसद प्रिंस राज को भी मंत्री बनाए जाने की अटकलें हैं.

ये भी पढ़े: CAA कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा- अमित शाह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED