Logo
April 23 2024 10:21 PM

2 महीने की पैटर्निटी लीव लेंगे Facebook के सीईओ जुकरबर्ग

Posted at: Aug 21 , 2017 by Dilersamachar 9801

दिलेर समाचार, फेसबुक के बॉस मार्क जुकरबर्ग दूसरे बच्चे के बाप बननेवाले हैं। उनकी पत्नी प्रिसिला चैन जब दूसरे बच्चे को जन्म देंगी तब जुकरबर्ग ने पैटरनिटी लीव लेकर दो महीने की छुट्टी पर जाने का फैसला लिया है। जुकरबर्ग अपनी छुट्टी बेबी और परिवार के साथ बिताएंगे।
इस बारे में मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट लिखा है जिसने हजारों लोगों का दिल जीत लिया है। इसको बहुत सारे लाइक्स, कमेंट्स और शेयर्स मिल रहे हैं। इस पोस्ट में उन्होंने घोषणा की है कि 'नई बेटी' के जन्म लेने पर वे दो महीने की छुट्टी लेंगे जैसा कि उन्होंने बेटी मैक्स के जन्म लेने पर भी किया था।
जुकरबर्ग ने लिखा, 'मैं इस समय फेसबुक के उस विकल्प का लाभ लेने जा रहा हूं जिसमें हम कई हिस्सों में छुट्टियां ले सकते हैं। मैं शुरुआत के एक महीने प्रिसिला और बच्चों के साथ बिताऊंगा, इसके बाद दिसंबर के पूरे महीने में हम सब साथ रहेंगे।' इस पोस्ट के अब तक 18000 से ज्यादा शेयर हो चुके हैं और इस पर 25,000 से ज्यादा लोगों के कमेंट्स आए हैं।

 

जुकरबर्ग ने पोस्ट में आगे लिखा है, 'फेसबुक में हम चार महीने की पैटरनिटी और मैटरनिटी लीव ऑफर करते हैं क्योंकि स्टडीज में यह पाया गया है कि नवजात के साथ जब कामकाजी माता-पिता समय बिताते हैं तो वो उनकी पूरी जिंदगी के लिए अच्छा होता है। मैं इस बात के लिए आश्वस्त हूं कि जब मैं छुट्टी से लौटूंगा तो ऑफिस फिर भी चलता मिलेगा।'इस पोस्ट के साथ जुकरबर्ग ने अपनी बेटी मैक्स और डॉग बीस्ट की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।

इस पोस्ट ने फेसबुक पर हजारों लोगों को दिल को छू लिया है। लोगों ने जुकरबर्ग के इस कदम की काफी सराहना की है। टिम ओ रिले ने लिखा कि ऐसी पॉलिसी न सिर्फ परिवारों के लिए अच्छी है बल्कि इससे समाज का भी फायदा होगा। एक यूजर ने लिखा, 'यह बेहतरीन कदम है। आप ऐसा करके अन्य कंपनियों के लिए एक उदाहरण सेट कर रहे हैं।'

ये भी पढ़े: पति के व्यवहार में जब हों ये बदलाव, समझ जाएं की आपका रिश्ता खतरें में हैं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED