Logo
April 19 2024 08:04 PM

प्रियंका गांधी को लेकर चली फेक न्यूज, पीएम मोदी से कहा 1 अगस्त को खाली कर दूंगी लुटियंस वाला बंगला

Posted at: Jul 14 , 2020 by Dilersamachar 9560

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लुटियंस स्थित बंगले में रहने के अनुरोध करने से जुड़ी खबर को गलत बताया है. प्रियंका ने इस बाबत प्रकाशित एक खबर को साझा कर कहा कि यह फेक न्यूज़ है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी ने ट्वीट किया , 'यह फेक न्यूज़ है. मैंने सरकार से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है. 1 जुलाई को मुझे सौंपे गए पत्र के अनुसार, मैं 1 अगस्त तक 35 लोधी एस्टेट में सरकारी आवास खाली कर दूंगी.'

 

This is FAKE NEWS.

I have not made any such request to the government. As per the eviction letter handed to me on the 1st of July, I will be vacating the government accommodation at 35 Lodhi Estate by the 1st of August.https://t.co/GkBO5dkaLs

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) July 14, 2020

बता दें प्रियंका गांधी वाड्रा को लोधी रोड स्थित सरकारी आवास को खाली करने का आदेश दिया गया है. प्रियंका को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (Housing & Urban Development Ministry) की तरफ से नोटिस भेजा गया है, इस नोटिस में ये भी लिखा गया है कि प्रियंका गांधी अपने लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला नंबर 35 को 1 महीने के भीतर खाली करें.

 बीजेपी के राज्यसभा सांसद को आवंटित किया गया यह बंगला

मंत्रालय ने गत एक जुलाई को प्रियंका गांधी के बंगले का आवंटन रद्द करते हुए कहा था कि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं हैं. बता दें प्रियंका के बाद यह बंगला लुटियंस जोन में स्थित है, जो अब भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को आवंटित किया है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी. यह बंगला प्रियंका गांधी को 21 फरवरी, 1997 को आवंटित किया गया था क्योंकि उस वक्त उन्हें एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी. अधिकारी के मुताबिक जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा में इस तरह की सुविधा का प्रावधान नहीं होता और ऐसे में उन्हें यह बंगला खाली करना पड़ेगा.

ये भी पढ़े: ईरान ने भारत को दिया बड़ा झटका, चाबहार रेल परियोजना से हटाया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED