Logo
March 29 2024 10:50 AM

Farm Bills 2020: केंद्र पर तंज कसते हुए बोने संजय राउत, कहा- क्या अफवाह पर ही एक मंत्री ने दे दिया इस्तीफा

Posted at: Sep 20 , 2020 by Dilersamachar 9732

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. राज्यसभा (Rajya Sabha) में पेश किए गए कृषि बिल (farm bill 2020) को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है. संजय राउत ने इशारों ही इशारों में पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर तंज कसते हुए कहा है कि क्या अफवाह पर ही एक मंत्री ने इस्तीफा दे दिया. कृषि बिल को लेकर संजय राउत ने कहा, देश में 70 फीसदी लोग खेती से जुड़े हैं. पूरे लॉकडाउन में किसान ही काम कर रहे थे. सरकार क्या भरोसा दे सकती है कि बिल के पास होने के बाद किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी और आगे देश में कोई भी किसान आत्महत्या नहीं करेगा.

संजय राउत ने इसके साथ ही कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि बिल को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अफवाह पर ही एक मंत्री ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि कृषि बिल पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि किसानों के लिए इतना किसी सरकार ने किया, जितना राजग ने पिछले छह साल में किया है. मेरी सरकार किसानों को एमएसपी के जरिए उचित दाम मुहैया कराने और उनकी फसलों की सरकारी खरीद को लेकर प्रतिबद्ध है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि किसान समझदार हैं और वे देख सकते हैं कि कौन बिचौलियों के साथ खड़ा है और उनके नए अवसरों का विरोध कर रहा है. दशकों तक सत्ता में रहे लोग किसानों को भ्रमित कर रहे हैं, कृषि विधेयकों को लेकर उनसे झूठ बोल रहे हैं. मोदी ने कहा था कि कृषि विधेयकों का लोकसभा में पारित होना ऐतिहासिक है. यह किसानों के लिए एक सुरक्षा कवच है. मैं आज देश के किसानों को नम्रता पूर्वक स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं. आप किसी भी तरह के भ्रम में मत पड़िए.

ये भी पढ़े: आपको सेक्स के लिए और मनचला बना देगें ये शानदार तरीके...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED