Logo
May 21 2024 04:34 PM

चीन के रेस्तरां में भयंकर विस्फोट, जिंदा जलकर 31 की मौत

Posted at: Jun 22 , 2023 by Dilersamachar 9452

दिलेर समाचार, बीजिंग (चीन). उत्तर-पश्चिमी चीन में एक ‘बारबेक्यू’ रेस्तरां में रसोई गैस से हुए भीषण विस्फोट में 31 लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोग घायल हुए हैं. चीन के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार, निंग्जिया हुई स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी यिनचुआन में बुधवार को एक व्यस्त सड़क पर लोग ड्रैगन बोट फेस्टिवल की छुट्टियों की पूर्व संध्या पर इकट्ठा हुए थे. इस त्योहार पर राष्ट्रीय अवकाश रहता है. तभी रात करीब 8:40 बजे विस्फोट होने से वहां हड़कंप मच गया.

शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार आग की चपेट में आने से झुलसे 7 लोगों का उपचार क‍िया जा रहा है. शीशे टूटने की वजह से भी वह बुरी तरह घायल हो गए. सभी का बेहतर तरीके से इलाज क‍िया जा रहा है.

ऑनलाइन समाचार साइट ‘द पेपर’ ने चेन नामक महिला के हवाले से बताया कि जब उसने विस्फोट की आवाज सुनी तो वह रेस्तरां से करीब 50 मीटर की दूरी पर थी. महिला ने बताया कि इसके बाद उसने दो कर्मचारियों (वेटर) को रेस्तरां से बाहर निकलते देखा जिनमें से एक गिर गया. रेस्तरां से धुआं निकल रहा था और रसोई गैस की तेज गंध पूरे क्षेत्र में फैल गई.

केंद्र सरकार के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने अपने सोशल मीडिया पर रेस्तरां में खोज तथा बचाव कार्य बृहस्पतिवार सुबह पूरा होने की जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है.

बताते चलें क‍ि सुरक्षा में सुधार के सालों के प्रयासों के बावजूद चीन में गैस और रासायनिक विस्फोटों के कारण दुर्घटनाएं असामान्य नहीं हैं. वर्ष 2015 में भी उत्तरी बंदरगाह शहर तियानजिन में विस्फोट में 173 लोग मारे गए थे.

ये भी पढ़े: मंडावली में मंदिर के बाहर रेलिंग तोड़ने पहुंचा प्रशासन, लोगों का जबरदस्त विरोध

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED