Logo
April 20 2024 02:33 PM

चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में लगी भीषण आग

Posted at: Nov 25 , 2022 by Dilersamachar 9293

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक स्थित थोक बाजार भागीरथ पैलेस में गुरुवार की रात भीषण आग लग गई और देखते ही देखते पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद चारों ओर हड़कंप मच गया और दमकल विभाग को तुरंत इसकी सूचना दी गई. अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है और अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि, इमारत का बड़ा हिसा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की करीब 30-40 गाड़ियां रात से ही मशक्कत कर रही हैं. दिल्ली फायर सर्विस की मानें तो अब भी स्थिति ठीक नहीं है.

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि चांदनी चौक आग घटना में स्थिति अभी ठीक नहीं है और इमारत का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है. दमकल विभाग के अनुसार, उन्हें आग लगने की सूचना रात 9:19 बजे मिली और तत्काल 30 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. हालांकि, बाद में इसकी संख्या में और इजाफा हुआ. एक दुकान से आग की शुरूआत हुई और वह पूरे बाजार में फैल गई. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

अतुल गर्ग ने कहा, ‘अभी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. बता दें कि दमकल विभाग के कर्मचारी आग पर काबू पाने के लिए अब भी मशक्कत करते दिख रहे हैं. आग पर कंट्रोल पाने के लिए दमकल विभाग रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल कर रहा है.

वहीं, इस घटना पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. दमकल अधिकारी और पुलिस मौके पर है. आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है. दो मंजिलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

ये भी पढ़े: BJP का AAP पर हमला, संदीप भारद्वाज की आत्महत्या को बताया मर्डर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED